Kyle Edmund beat Gael Monfils to win first atp title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:49 am
Location
Advertisement

काइल एडमंड ने गेल मोंफिल्स को हरा जीता पहला ATP खिताब

khaskhabar.com : सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 5:42 PM (IST)
काइल एडमंड ने गेल मोंफिल्स को हरा जीता पहला ATP खिताब
एंटवर्प (बेल्जियम)। ब्रिटेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी काइल एडमंड ने यूरोपीयन ओपन के रूप में अपने करियर का पहला एटीपी खिताब हासिल कर लिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एडमंड ने फाइनल मैच में फ्रांस के खिलाड़ी गेल मोंफिल्स को मात देकर खिताबी जीत हासिल की। वल्र्ड नम्बर-15 एडमंड ने संघषपूर्ण फाइनल मैच में 32 वर्षीय मोंफिल्स को 3-6, 7-6 (7-2), 7-6 (7-4) को मात देकर खिताब हासिल किया।

खिताबी जीत के बाद एडमंड ने अपने एक बयान में कहा, यह एक शानदार एहसास है। ऐसी जीत से आपके अंदर आत्मविश्वास और भी मजबूत हो जाता है। आप खुद पर अधिक भरोसा करने लगते हो। एडमंड ने कहा कि ऐसी जीत के बाद जब कभी आप इसी प्रकार की स्थिति से संबंधित कोई मैच खेलते हैं, तो आपके पास इसका अनुभव होता है। इस जीत से निश्चित पर आगे बढऩे का हौंसला मिलेगा।

सितसिपास ने भी पहला एटीपी खिताब जीता

स्टॉकहोम (स्वीडन)।
ग्रीस के पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने रविवार देर रात यहां स्टॉकहोम ओपन के फाइनल में लातविया के अर्नेस्ट गुलबिस को हराकर अपने करियर का पहला एटीपी खिताब जीता। 20 वर्षीय सितसिपास ने लातवियाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।

सितसिपास वल्र्ड रैंकिंग में 16 पायदान पर काबिज है। वह इस वर्ष दो फाइनल मुकाबले हार चुके थे लेकिन स्टॉकहोम ओपन में उन्होंने कोई गलती नहीं की और जीर्त करने में कामयाब रहे। मैच में ग्रीस के खिलाड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा और दो ब्रेक प्वाइंट अर्जित करते हुए गुलबिस को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

डब्ल्यूटीए फाइनल्स का पहला मैच जीतीं प्लिस्कोवा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement