Kohli moves up two places, Head seven in latest ICC Test batters rankings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:25 pm
Location
Advertisement

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली ने सातवें स्थान पर किया कब्जा

khaskhabar.com : बुधवार, 19 जनवरी 2022 5:02 PM (IST)
आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली ने सातवें स्थान पर किया कब्जा
दुबई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड बुधवार को जारी आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ पांचवें स्थान पर काबिज हो गए। भारत के विराट कोहली भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट कप्तान के रूप में अपने आखिरी मैच में 79 और 29 के स्कोर के बाद दो पायदान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की दूसरी पारी में नाबाद शतक की मदद से बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 स्थान ऊपर चढ़कर 14 वें पायदान पर आ गए।

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के छह विकेटों ने उन्हें एक फिर से गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचा दिया है।

होबार्ट में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला के पांचवें मैच में अपने 'प्लेयर ऑफ द मैच' प्रदर्शन के बाद हेड ने करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर कब्जा जमाने में सफलता हासिल की।

हेड ने आखिरी एशेज मैच में पहली पारी में 101 रन बनाए और 357 रनों की श्रृंखला में शीर्ष पर रहे, जिससे उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार भी मिला।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अपने 74 और 23 के स्कोर के बाद, 23 स्थान ऊपर चढ़कर 66वें स्थान पर आ गए हैं और गेंदबाजों की सूची में 13 पायदान की छलांग के साथ 62वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड मैच में चार विकेट लेकर 49वें से 43वें स्थान पर पहुंच गए।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली 18 और 36 के स्कोर के बाद, नौ पायदान के फायदे से 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के गेंदबाजों में स्टुअर्ट ब्रॉड दो पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मार्क वुड सात स्थान ऊपर चढ़कर 31वें पायदान पर पहुंचने में सफलता पाई है।

ताजा रैंकिंग में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका-भारत श्रृंखला के तीसरे मैच को भी ध्यान में रखा गया है, जिसमें मेजबान टीम ने श्रृंखला 2-1 से जीतने के लिए सात विकेट से जीत हासिल की।

कीगन पीटरसन ने 68 स्थानों की की लंबी छलांग के साथ 33वें स्थान पर कब्जा कर लिया। उन्होंने आखिरी टेस्ट में 72 और 82 के मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसलिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार दिया गया था।

इसके साथ ही, टेम्बा बावुमा (सात स्थान के फायदे के साथ 28वें) और रस्सी वैन डेर डूसन (12 स्थान के फायदे के साथ 43वें) दक्षिण अफ्रीका के अन्य बल्लेबाज हैं। जबकि तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा दो पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर और लुंगी एनगिडी छह पायदान के फायदे के साथ 21वें स्थान पर प्रगति की है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement