Know full programme of team india for 2019 odi world cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:36 pm
Location
Advertisement

जानें, अगले साल होने वाले विश्व कप में टीम इंडिया का कार्यक्रम

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 11:52 AM (IST)
जानें, अगले साल होने वाले विश्व कप में टीम इंडिया का कार्यक्रम
कोलकाता। भारत अगले वर्ष जून में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में 30 जून को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करनी है। टीम इसके बाद नौ जून को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से लंदन के ओवल पर मैच खेलेगी।

इंग्लैंड में अगले वर्ष 30 मई से 15 जुलाई तक होने वाले विश्वकप में इस बार 14 के बजाय 10 टीमें ही हिस्सा लेंगी। यह सभी एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। वर्ष 1992 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में आयोजित विश्व कप में भी यही फॉर्मेट था।

भारत 13 जून को न्यूजीलैंड से ट्रेंटब्रिज में, 16 जून को पाकिस्तान से मैनचेस्टर में, 22 जून को अफगानिस्तान से साउथैम्पटन में, 27 जून को वेस्टइंडीज से मैनचेस्टर में, 30 जून को इंग्लैंड से बर्मिंघम में, 2 जुलाई को बंगलादेश से बर्मिंघम में और 6 जुलाई को हेडिंग्ले में श्रीलंका से भिड़ेगा। मैच संबंधी यह सभी प्रस्ताव आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक में पारित किए गए। इन पर अभी आईसीसी बोर्ड द्वारा मंजूरी दी जानी बाकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement