KIYG : Haryana won seven golds, one silver and five bronze medals in the girls segment Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 16, 2019 11:02 pm
Location
Advertisement

KIYG (कुश्ती) : हरियाणा की लड़कियों ने मारी बाज़ी, सभी 7 स्वर्ण पदक जीते

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 12:08 PM (IST)
KIYG (कुश्ती) : हरियाणा की लड़कियों ने मारी बाज़ी, सभी 7 स्वर्ण पदक जीते
हरियाणा की हेनी कुमार ने 46 किग्रा वर्ग के फाइनल में मेजबान महाराष्ट्र की कल्याणी गाडेकर को 4-3 से पराजित कर सोने का तमगा हासिल किया। कल्याणी ने सेमीफाइनल में एशियन यू-15 वर्ग की चैम्पियन हरियाणा की स्वाति मलिक को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में उन्हें खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और वह पहले 3-2 से आगे थीं लेकिन हेनी ने वापसी करते हुए दो अंक लेकर मुकाबला जीत लिया।

यही कहानी 57 किग्रा में भी देखने को मिली जब महाराष्ट्र की भाग्यश्री पहले हाफ तक हरियाणा की मंजू पर 4-0 की बढ़त बनाए हुई थी। लेकिन मंजू ने दूसरे हाफ में अपने विपक्षी खिलाड़ी को बिना कोई मौका दिए लगातार 14 अंक लेकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

महाराष्ट्र की लड़कियों की यू-17 के कोच शबनम शेख ने कहा, "दुर्भाग्यवश, हमारे दो पहलवान फाइनल बाधा पार नहीं कर पाए, अन्यथा आज हम दो स्वर्ण पदक जीत सकते थे। भाग्यश्री का पैर फंस गया जिससे पदक जीतने की उसकी संभावनाएं खत्म हो गई जबकि कल्याणी में अनुभव की कमी थी।"

अन्य वर्गो में एंतिम (49 किग्रा), निशू (53 किग्रा), प्रियांका (61 किग्रा), रितीका (65 किग्रा) और प्रिया (69 किग्रा) ने अपने-अपने वर्ग में हरियाणा के लिए स्वर्ण पदक जीते।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कमिंस व हैजलवुड, ये ले सकते हैं जगह

2/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement