Kings Cup : 6 new players selected in indian football team-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:54 am
Location
Advertisement

किंग्स कप : कोच स्टीमाक ने चुने भारतीय टीम में 6 नए चेहरे

khaskhabar.com : रविवार, 02 जून 2019 5:53 PM (IST)
किंग्स कप : कोच स्टीमाक ने चुने भारतीय टीम में 6 नए चेहरे
नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने थाईलैंड में इसी महीने होने वाले किंग्स कप के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में 6 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहली बार राष्ट्रीय जर्सी पहनेंगे। भारत को अपना पहला मैच पांच जून को कुराकाओ के साथ खेलना है। इस टूर्नामेंट के लिए स्टीमाक ने कुल 37 खिलाडिय़ों को कैम्प में बुलाया था। दो मौकों पर छह-छह खिलाडिय़ों को कैम्प से छुट्टी देने के बाद अंतत: इस क्रोएशियाई कोच ने अपनी पहली टीम चुन ली।

अंतिम रूप से भी टीम चुनने से पहले स्टीमाक ने एटीके के लिए खेलने वाले जाबी जस्टिन और बेंगलुरू एफसी के नीशू कुमार को कैम्प से छुट्टी दी। उल्लेखनीय है कि नीशू कुमार एएफसी एशियन कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। नए चेहरों में राहुल भेके, ब्रेंडन फर्नांडिस, रेनियर फर्नाडिस, माइकल सूसाइराज, अब्दुल सहल समद, यू-17 विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम के कप्तान अमरजीत सिंह, और आदिल खान शामिल हैं।

शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कोच स्टीमाक के एप्रोच की तारीफ की थी और उदांता तथा समद को भविष्य के सितारे करार दिया था। छेत्री के मुताबिक इन दो खिलाडिय़ों मे नैसर्गिक प्रतिभा है और अगर इन्होंने इसे पहचान लिया और उसके हिसाब से काम किया तो ये भारतीय फुटबॉल की लम्बे समय तक सेवा करेंगे। किंग्स कप में भारत को दो मैच खेलने हैं। पहला मैच पांच को होना है, जबकि दूसरा मैच आठ जून को होगा। भारतीय टीम रविवार को थाईलैंड रवाना हो रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement