Kei Nishikori beat Daniil Medvedev to clinch brisbane international tennis tournament title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:09 pm
Location
Advertisement

केई निशिकोरी ने मेदवेदेव से किया हिसाब बराबर, जीता खिताब

khaskhabar.com : सोमवार, 07 जनवरी 2019 12:27 PM (IST)
केई निशिकोरी ने मेदवेदेव से किया हिसाब बराबर, जीता खिताब
ब्रिस्बेन। जापान के केई निशिकोरी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी सीड निशिकोरी ने रविवार को खेले गए पुरुष एकल के फाइनल में मेदवेदेव को 6-4, 3-6, 6-2 से मात दी। इस जीत के साथ ही उन्होंने मेदवेदेव से पिछले साल टोक्यो में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है।

जापानी खिलाड़ी का यह 12वां एटीपी टूर खिताब है। उन्होंने दो घंटे और चार मिनट में यह खिताब अपने नाम किया। वे ब्रिस्बेन इंटरनेशनल का खिताब जीतने वाले पहले जापानी खिलाड़ी बन गए हैं। इस खिताबी जीत से निशिकोरी को 250 एटीपी रैंकिंग प्वाइंट और 90990 अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि प्राप्त हुई। वहीं, उपविजेता मेदवेदेव को 150 एटीपी रैंकिंग प्वाइंट और 49025 अमेरिकी डॉलर की इनामी राशि मिली।

वल्र्ड नंबर-9 निशिकोरी ने फरवरी 2016 में अपना पिछला खिताब जीता था। उन्हें दो साल पहले ही यहां फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वे चोट के कारण पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए थे। निशिकोरी ने जीत के बाद कहा, आखिरकार मैं खिताब जीतने में सफल रहा और मैं इससे बहुत खुश हूं। शानदार फाइनल रहा। पिछले साल मुझे जापान में फाइनल में मेदवेदेव से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब मैंने उस हार का हिसाब पूरा कर लिया है और मैं इससे खुश हूं।

जूलिया जॉर्जेज ने जीता ऑकलैंड क्लासिक खिताब

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement