Kaif suggestion to Samson: Bat lower down the order, start finishing games-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 10:35 am
Location
Advertisement

सैमसन को कैफ का सुझाव, अच्छी बल्लेबाजी कर मैच को खत्म करना सीखें

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 जून 2022 4:48 PM (IST)
सैमसन को कैफ का सुझाव, अच्छी बल्लेबाजी कर मैच को खत्म करना सीखें
नई दिल्ली । संजू सैमसन ने 2015 में डेब्यू के बाद से भारत के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं। इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ भारत के पहले टी20 में रोहित शर्मा द्वारा सैमसन को समर्थन दिया गया था।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए उपविजेता बने सैमसन 28.63 के औसत और 146.79 के स्ट्राइक-रेट से 458 रन के साथ नौवें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। दो अर्धशतक बनाने के अलावा, सैमसन ज्यादातर 30 और 40 रन की पारी खेलकर आउट हो गए थे।

सैमसन के साथ ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए दौड़ में आगे हैं, आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच में बेहतर करने का मौका है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को लगता है कि सैमसन को अपनी प्रतिभा को सही ठहराने के लिए मैच खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, "संजू सैमसन ने अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं किया है। वह आईपीएल में अच्छा खेलते हैं, वह तीसरे नंबर पर वास्तव में अच्छी शुरुआत करते हैं, राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छे 50-60 रन बनाते हैं।"

कैफ ने कहा, "लेकिन शायद वह उतना सुसंगत नहीं रहे हैं। उसके पास एक्स-फैक्टर है, वह अपने दिन भारत के लिए मैच जिता सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि संजू सैमसन निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। मेरा सुझाव संजू सैमसन को होगा कि उन्हें अच्छी बल्लेबाजी कर मैच को खत्म करना चाहिए।"

कैफ ने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 19 गेंदों में 46 रन की पारी का हवाला देते हुए सैमसन को शानदार फिनिशर बताया है।

आयरलैंड के खिलाफ भारत की आगामी दो मैचों की टी20 श्रृंखला की प्रमुख विशेषताओं में से एक यह अवसर है, जो राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक जैसे युवाओं को प्रदान कर सकता है। कैफ मलिक को देखने के लिए उत्सुक हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में टीम में जगह बनाई, लेकिन सही समय आने पर भारत के लिए मैच भी खेलेंगे।

उन्होंने कहा, "मैं एक दिन उमरान मलिक को भारत के लिए खेलते देखना चाहूंगा। लेकिन साथ ही, मैं उनके साथ जल्दी नहीं करना चाहता। जैसे, राहुल द्रविड़ यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह डगआउट में बैठे हैं, बाहर से मैच देख रहे हैं। उसके पास गति है, वह मजबूत है और इस समय अच्छी फॉर्म में है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं अकेला नहीं हूं, पूरा भारत उसे एक दिन देश के लिए खेलते देखना चाहता है। उसका समय आएगा लेकिन राहुल द्रविड़ उनके साथ अच्छा काम कर रहे हैं और जब समय आएगा, तो उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा।"

त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 37.54 की औसत और 158.23 की स्ट्राइक रेट से प्रभावशाली 413 रन बनाए, कैफ को लगता है कि दाएं हाथ का बल्लेबाज भारत के लिए खेलने के लिए तैयार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement