Jasprit Bumrah becomes most successful indian bowler in test in one year on foreign soil, see top-6-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 6:42 pm
Location
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ऐसे बने टेस्ट में नंबर एक भारतीय गेंदबाज, देखें...

khaskhabar.com : शनिवार, 29 दिसम्बर 2018 4:58 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह ऐसे बने टेस्ट में नंबर एक भारतीय गेंदबाज, देखें...
नई दिल्ली। दाएं हाथ के युवा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कुछ समय में ही दिखा दिया है कि वे कितने घातक हैं। 25 वर्षीय बुमराह छोटे रनअप से तूफानी गेंदें डालते हैं। बुमराह की गेंदबाजी की खासियत यॉर्कर और स्लोअर है। मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाने वाले बुमराह को पहले क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट टी20 और वनडे के लिए ही माफिक माना जाता था।

हालांकि कुछ ही समय में उन्होंने इस धारणा को गलत साबित कर दिया। वे टेस्ट में भी बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली साबित हो रहे हैं। बुमराह ने इसी साल अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। वे फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में कहर बरपा रहे हैं। बुमराह ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए। इसके साथ ही बुमराह भारत की ओर से एक साल में विदेशी धरती पर सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

विदेश में 9वां टेस्ट खेल रहे बुमराह के 47 विकेट हो गए हैं। उनका औसत 21.46 और इकोनोमी रेट 2.67 है। पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 33/6 विकेट है और खाते में तीन बार 5 या इससे ज्यादा विकेट हैं। बुमराह डेब्यू ईयर में टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय भी बन गए हैं। बुमराह के 44 वनडे में 78 और 40 टी20 मैच में 48 विकेट हैं।

अब हम देखेंगे एक साल में विदेशी धरती पर भारतीय गेंदबाजों के 5 और श्रेष्ठ प्रदर्शन :-


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement