It is important for someone who replaces Malinga to not feel pressured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 25, 2020 10:42 am
Location
Advertisement

मलिंगा की जगह लेने वाले के लिए जरूरी है कि वह दबाव महसूस न करे : रोहित

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 6:10 PM (IST)
मलिंगा की जगह लेने वाले के लिए जरूरी है कि वह दबाव महसूस न करे : रोहित
अबु धाबी| मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कबूल किया है कि मौजूदा विजेता आने वाले वाले आईपीएल सीजन में अपने स्टार खिलाड़ी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कमी महसूस करेगी। इस बार का आईपीएल कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है और इस सीजन के पहले मैच में 19 सितंबर को मुंबई का सामना तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। मलिंगा व्यक्तिगत कारणों से इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं।

रोहित ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए पत्रकारों से कहा, "हम सभी जानते हैं कि मलिंगा की भरपाई करना आसान नहीं होगा। उन्होंने मुंबई इंडियंस और श्रीलंका के लिए जो किया वो शानदार है। वह मुंबई के लिए मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं। मैंने यह कई बार कहा है, जब भी हम मुश्किल स्थिति में फंसे हैं मलिंगा ने हमें बाहर निकाला है।"

मलिंगा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं।

रोहित ने कहा, "उनके अनुभव की कमी खलेगी। हमारे पास नाथन कल्टर नाइल, जेम्स पैटिनसन, धवल कुलकर्णी, मोहसिन खान हैं। हम मलिंगा की भरपाई के लिए इन्हीं लोगों को तरफ देख रहे हैं। लेकिन मुंबई में उन्होंने जो किया उसकी तुलना नहीं की जा सकती।"

उन्होंने कहा, "हमें उन जैसे खिलाड़ी को अलग रख, उनके विकल्प की तरफ देख रहे हैं। लेकिन यह जरूरी है कि अंतिम-11 में जो खिलाड़ी उनके स्थान पर आए वो बिना किसी दबाव के आए। उसे टीम में आकर जमना होगा और वो करना होगा जो टीम उनसे उम्मीद कर रही है। मुंबई में हमने अपने खिलाड़ियों को बता दिया है कि उनके क्या रोल हैं और हम उनसे क्या उम्मीद रखते हैं।"

रोहित ने कहा कि जो खिलाड़ी यूएई में पहले खेले हैं वो बाकी टीम की मदद करेंगे।

रोहित ने कहा, "जो खिलाड़ी यहां पहले से खेले हैं उनके लिए जरूरी है कि वह उन खिलाड़ियों से अपना अनुभव शेयर करें जो यहां नहीं खेले हैं। कम्यूनिकेशन एक बड़ा रोल अदा करेगा।"

उन्होंने कहा, "मानसिक तौर पर यह सिर्फ वहां जाकर पिच क्या कर रही है यह समझने की बात है, उसके हिसाब से हम चीजों को प्लान करेंगे। हमने कुछ अभ्यास मैच खेले हैं और हम समझते हैं कि हमें क्या करने की जरूत है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement