ISL-5 : Two times champion ATK beat FC Pune City by 1-0-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:36 pm
Location
Advertisement

ISL-5 : दो बार के चैंपियन एटीके ने एफसी पुणे सिटी को हराया

khaskhabar.com : रविवार, 11 नवम्बर 2018 11:58 AM (IST)
ISL-5 : दो बार के चैंपियन एटीके ने एफसी पुणे सिटी को हराया
कोलकाता। गेरसन विएरा द्वारा किए गए गोल की मदद से दो बार के चैंपियन एटीके फुटबॉल क्लब ने शनिवार को विवेकानंद युवा भारती क्रिडांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने सातवें लीग मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 1-0 से हरा दिया। मैच का एकमात्र गोल 82वें मिनट में हुआ। इस जीत के साथ एटीके ने न सिर्फ पुणे के खिलाफ अपना हार-जीत का रिकॉर्ड बेहतर किया बल्कि एक स्थान के फायदे के साथ 10 टीमों की तालिका में सातवें से छठे स्थान पर पहुंच गई।

पुणे की टीम सीजन की पांचवीं हार के बाद 10वें स्थान पर ही बनी हुई है। पुणे का अब तक जीत का खाता नहीं खुल सका है। एटीके और पुणे के बीच आईएसएल में अब तक का यह नौवां मुकाबला था। इससे पहले के आठ मैचों में पांच बार पुणे की जीत हुई थी जबकि सिर्फ एक बार एटीके को जीत मिली थी। दो मुकाबले बराबरी पर छूटे थे। इस सीजन में घर में पांच मैचों में एटीके की घर में यह दूसरी जीत है।

इस मैच में मेजबान टीम ने मार्सेलिन्हो जैसे स्टार की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए पुणे के गोलपोस्ट पर कई बार हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। पुणे को निश्चित तौर पर अपने सबसे बड़े स्टार मार्सेलिन्हो की कमी खली, जो लाल कार्ड दिखाए जाने के कारण एक मैच के लिए निलम्बित हैं। मैच का पहला हमला दूसरे ही मिनट में मेजबान टीम ने किया। मार्टिन डियाज के पास पर प्रणॉय हल्धर ने बॉक्स के अंडर से एक तेजतर्रार शॉट लिया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह सावधान थे।

मेजबान कप्तान लेंजारोते ने 12वें और 18वें मिनट में अच्छे मूव बनाए लेकिन वह कमलजीत को छका नहीं सके। 20वें मिनट में पुणे ने पहला और बड़ा हमला किया। आशिक कुरुनियन ने लेफ्ट फ्लैंक से हमला बोलते हुए तेज शॉट पोस्ट की ओर रवाना किया लेकिन अरिंदम भट्टायार्च ने डाइव करते हुए उसे नाकाम कर दिया। 25वें मिनट में कुरुनियन को पीला कार्ड मिला। इसके बाद दोनों टीमो के बीच गेंद पर वर्चस्व के लिए प्रतिस्पर्धा चलती रही। इसी बीच, 33वें मिनट में पुणे के जोनाथन विला को पीला कार्ड मिला। पहले हाफ में कोई भी टीम डेडलॉक नहीं तोड़ सकी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement