IPL2022- Mumbai Indians beat Delhi Capitals by five wickets-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:52 am
Location
Advertisement

आईपीएल : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

khaskhabar.com : रविवार, 22 मई 2022 07:57 AM (IST)
आईपीएल : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया
मुंबई । ईशान किशन (48) और टिम डेविड (34) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत वानखेड़े स्टेडियम में यहां शनिवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। शानदार गेंदबाजी करने के लिए जसप्रीत बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम की शुरुआत खराब रही। टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ईशान किशन ने बल्लेबाजी की शुरुआत की। पॉवरप्ले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर एनरिच नार्टजे ने शर्मा का विकेट झटका और वापस पवेलियन भेज दिया। पॉवरप्ले में टीम ने एक विकेट खोकर 27 रन बनाए। उनके बाद डेवाल्ड ब्रेविस क्रीज पर आए।

ब्रेविस ने ईशान किशन के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। गेंदबाज कुलदीप यादव ने 12वें ओवर में किशन को वार्नर के हाथों कैच कराया। इस दौरान किशन अपने अर्धशतक से चूक गए और 35 गेंद पर चार छक्के और तीन चौके के साथ 48 रन बनाए। उनके बाद तिलक वर्मा क्रीज पर आए।

हालांकि, ब्रेविस 33 गेंद पर तीन छक्के और एक चौके के साथ 37 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने क्लीन बोल्ड किया। उनके बाद टिम डेविड क्रीज पर आए और वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई। डेविड ने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 34 रन बनाए। वहीं, डेविड ठाकुर के ओवर की पांचवीं गेंद की चपेट में आकर शॉ को कैच थमा बैठे। दूसरे छोर तिलक वर्मा क्रीज पर बने हुए थे। वर्मा 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नार्टजे ने अपने ओवर में निशाना बनाया।

क्रीज पर अब डेनियल सेम्स और रमनदीप सिंह मौजूद थे, जहां सिंह ने 6 गेंदों पर 13 रन की पारी खेली और चौके के साथ मैच का अंत किया। मुंबई ने प्लेऑफ में जाने के लिए दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और पांच विकेट से मैच को जीत लिया। मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 160 रन बनाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement