IPL 2022: Umran has potential to break Akhtar fastest delivery record, says Parvez Rasool-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 11:46 pm
Location
Advertisement

उमरान में शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता : परवेज रसूल

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 4:46 PM (IST)
उमरान में शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता : परवेज रसूल
नई दिल्ली। भारत के क्रिकेटर परवेज रसूल ने उमरान मलिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान ने 5 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी। 22 वर्षीय गेंदबाज ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की।

रसूल ने कहा कि उमरान सभी प्रारूपों में भारतीय टीम में जगह पाने का हकदार है।

रसूल ने कहा, "उमरान आईपीएल में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उमर एक अद्भुत प्रतिभा है। वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है कि इस तरह की प्रतिभाएं आ रही हैं।"

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे सीजन में उमरन उभरते सितारों में से एक रहे हैं, जिसने अपनी तेज गति से सबको हैरान कर दिया है।

17 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उमरान ने एक नया मुकाम हासिल किया, आईपीएल सीजन में 20 या अधिक विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय गेंदबाज बने, जिन्होंने 2017 से चलते आ रहे जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आईपीएल के लिए खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले क्रिकेटर बन चुके रसूल ने उमरान की सराहना की।

रसूल ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने अंडर-17 या अंडर-19 में जूनियर क्रिकेट के बहुत कम मैच खेले हैं। उसके बाद उन्होंने रणजी में शिरकत की। उनके पास इतनी प्रतिभा है कि हर कोई उसके बारे में बात कर रहा है। आईपीएल में वह अच्छा कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वह भारत के भविष्य के क्रिकेटर हैं।

उमरान आईपीएल 2022 के विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष 5 में शामिल हो गए, क्योंकि उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद के लिए मैच जीतने वाले स्पेल के दौरान अपनी विकेटों की संख्या को 21 तक बढ़ा लिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement