IPL 2022 - Lucknow beat KKR by two runs in a tough match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:53 am
Location
Advertisement

आईपीएल 2022 - कड़े मुकाबले के बीच लखनऊ ने केकेआर को दो रन से दी शिकस्त

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 मई 2022 07:26 AM (IST)
आईपीएल 2022 - कड़े मुकाबले के बीच लखनऊ ने केकेआर को दो रन से दी शिकस्त
मुंबई । मोहसिन खान (3/20) और स्टोइनिस (3/23) की शानदार गेंदबाजी की वजह से यहां डीवाई पाटिल स्पोर्टस अकादमी में बुधवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 66वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 2 रन से हरा दिया। लखनऊ ने 20 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 210 रन बनाए थे, जिसमें क्विंटन डी कॉक (140 नाबाद) और कप्तान केएल राहुल (68 नाबाद) की 121 गेंदों में 210 रनों की रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी हुई। शानदार बल्लेबाजी के लिए डी कॉक 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए। 211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर टीम की शुरुआत वेंकटेश अय्यर और अभिजीत तोमर ने की, जहां अय्यर गेंदबाज मोहसिन खान के ओवर की चौथी गेंद पर डी कॉक को कैच थमा बैठे। उनके बाद नितीश राणा क्रीज पर आए और तोमर के साथ पारी के आगे बढ़ाया। हालांकि, खान ने अपने तीसरे ओवर में लखनऊ को दूसरी सफलता दिलाई। इस दौरान तोमर केएल राहुल को कैच थमा बैठे और आठ गेंद पर चार रन ही बना सके। उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए।

वहीं, चौथे ओवर में बल्लेबाज नितीश राणा ने अपनी कलाईयो को खोलते हुए गेंदबाज आवेश खान के ओवर में पांच चौके जड़े। बल्लेबाज इतना ही नहीं रूके, दूसरे छोर पर मौजूद श्रेयस अय्यर भी अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाते नजर आए। उन्होंने गेंदबाज जेशन होल्डर के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा, जहां बल्लेबाजों ने ओवर में 16 रन बटोरे और गेंदबाज गौथम के छठे ओवर में 13 रन बटोरे, जिसमें राणा ने एक बार फिर तीन चौके जड़े। पॉवरप्ले के दौरान टीम ने दो विकेट गंवाकर 60 रन बनाए।

वहीं, 8वें ओवर पर केकेआर ने राणा का विकेट खो दिया, जहां बल्लेबाज 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर खेल रहे थे। राणा को के गौथम ने स्टोइनिस के हाथों कैच कराया। उनके बाद विकेटकीपर सैम बिलिंग्स क्रीज पर आए और अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों के बीच 66 रन की साझेदारी हुई और अय्यर ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर ने इस दौरान तीन छक्के और चार चौके जड़े। गेंदबाज सैम बिलिंग्स को पहली सफलता अय्यर के रूप में मिली। उनके बाद आंद्र रसेल क्रीज पर आए। अय्यर के आउट होने के बाद रवि बिश्नोई ने बिलिंग्स को वापस पवेलियन भेज दिया। इस दौरान बिलिंग्स 24 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौके की मदद से 36 रन बनाए।

मोहसिन खान को तीसरी सफलता हाथ लगी, उन्होंने पांच के स्कोर पर रसेल को आउट किया। उनके बाद अब क्रीज पर दोनों बल्लेबाज नए थे। केकेआर ने रिंकू सिंह और सुनील नारेन के बल पर जीत की उम्मीद जताई। दोनों बल्लेबाजों ने तीन ओवर पर 46 रन बटोरे। तीन ओवर में नारेन ने तीन छक्के और सिंह ने दो छक्के जड़े। वहीं, दोनों बल्लेबाजों के बीच 18 गेंदों पर तोबड़तोड़ 50 रन की साझेदारी हुई, जिसमें छह छक्के और दो चौके शामिल थे।

20वां ओवर स्टोइनिस ने फेंका। स्ट्राइक पर रिंकू सिंह मौजूद थे और टीम को 6 गेंदों पर 21 रन की जरूरत थी। सिंह ने पहली गेंद पर चौका, दूसरी और तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर दो रन लिए। सिंह ने 18 रन बटोरे, लेकिन पांचवी गेंद पर गेंद को हिट करते समय लुइस को कैच थमा बैठे। उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बल्लेबाज ने 15 गेंद पर 40 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और दो चौके शामिल है।

उनके बाद उमेश यादव क्रीज पर आए और अब टीम को जीत के लिए 1 गेंद पर तीन रन की जरूरत थी और यादव स्ट्राइक पर मौजूद थे। कड़े मुकाबले में स्टोइनिस ने आखिरी गेंद पर यादव को क्लीन बोल्ड करते हुए यह जीत लखनऊ की झोली में डाल दी। नारेन सात गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। स्टोइनिस और मोहसिन खान ने 3-3 विकेट झटके।

कड़े मुकाबले और हाई स्कोरिंग मैच के बीच केकेआर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर मात्र 208 रन बनाए और दो रन से मैच को गंवा दिया। वहीं, लखनऊ इस जीत के साथ आईपीएल अंक तालिका में 18 अंक के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, गुजरात टाइटंस और लखनऊ, दोनों टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement