IPL 2022 - KKR beat Sunrisers Hyderabad by 54 runs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:13 am
Location
Advertisement

आईपीएल 2022 - केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से दी मात

khaskhabar.com : रविवार, 15 मई 2022 07:48 AM (IST)
आईपीएल 2022 - केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से दी मात
पुणे । ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (3/22) की शानदार गेंदबाजी और 49 रन की नाबाद तूफानी पारी की बदौलत यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 54 रन से हरा दिया। कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 177 रन बनाए थे। टीम की ओर से दोनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए आंद्रे रसेल को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआरएच की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम की ओर से अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियम्सन ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों के बीेच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई। शर्मा ने शानदार शुरुआत की, लेकिन कप्तान ने जल्द ही अपना विकेट खो दिया। गेंदबाज आंद्रे रसेल ने विलियम्सन को क्लीन बोल्ड करते हुए उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद राहुल त्रिपाठी क्रीज पर उतरे। टीम ने पॉवरप्ले के दौरान 1 विकेट खोकर 31 रन बनाए।

हालांकि, त्रिपाठी (9) भी अपना दमखम नहीं दिखा पाए और जल्द ही पवेलियन लौट गए। उन्हें टिम साउदी ने अपनी गेंद पर खुद कैच आउट किया। त्रिपाठी के आउट होने के बाद एडेन मार्कम क्रीज पर आए। इस दौरान शर्मा ने शानदार पारी खेली, लेकिन उन्हें गेंदबाज वरुण चक्रवर्थी ने अपने ओवर में शिकार बनाते हुए सैम्स बिलिंग्स के हाथों कैच कराया। शर्मा ने 28 गेंदों पर दो छक्के और चार चौके की मदद से 43 रन की पारी खेली। शर्मा के आउट होने के बाद निकोलस पूरन क्रीज पर आए। वहीं, दूसरी छोर मार्कम अपनी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए टीम का स्कोर बढ़ाने में मदद कर रहे थे।

पूरन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और 2 रन बनाकर सुनिल नारेन के हाथों कैच थमा बैठे। उनके बाद वासिंगटन सुंदर क्रीज पर आए। वहीं, चक्रवर्थी के ओवर में मार्कम ने दो छक्के जड़े, लेकिन इस ओवर के बाद उमेश यादव को पहली सफलता हासिल हुई। यादव की पहली गेंद पर मार्कम ने एक और छक्का जड़ा, इसके बाद चौथी गेंद पर वो क्लीन बोल्ड हो गए।

केकेआर ने मैच में अच्छी वापसी की। गेंदबाज रसेल ने अपने तीसरे ओवर में दो विकेट झटके, जिसमें सुंदर (4) और मार्को जानसेन (1) का विकेट शामिल था। जानसेन के आउट होने के बाद भुवनेश्वर कुमार क्रीज पर आए। 18वें ओवर तक टीम का स्कोर सात विकेट पर 113 रन था।

गेंदबाज टिम साउदी को एक और सफलता हासिल हुई। उन्होंने 19वें ओवर पर शशांक सिंह (11) को चलता किया। उनके बाद उमरान मलिक क्रीज पर आए। टीम को अब नौ गेंदों पर 63 रन की जरूरत थी।

19वें ओवर पर बल्लेबाजों ने सिर्फ 4 रन बटोरे। वहीं, 20वां ओवर केकेआर की ओर से रसेल ने फेंका। रसेल ने इससे पहले हैदराबाद के तीन विकेट चटकाए और इस ओवर में मात्र 6 रन दिए और केकेआर को 54 रन से जीत दिलाई। हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन बनाए।

रसेल ने इससे पहले केकेआर की ओर से शानदार बल्लेबाजी की, जिससे टीम को 177 के स्कोर पर पहुंचने में मदद मिली। रसेल ने पारी के दौरान 20वें ओवर में 3 छक्के जड़े, जहां बल्लेबाज ने 28 गेंदों पर 4 छक्के और 3 चौके की मदद से 49 रन बनाए।

केकेआर ने इस जीत के साथ 12 अंक हासिल करते हुए आईपीएल अंक तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद का यह 12वां मैच था, जिसमें टीम ने अभी तक 5 मैच जीते हैं। इस हार के साथ टीम एक अंक निचे खिसकते हुए आठवें नंबर पर पहुंच गई है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement