IPL 13 likely overseas, toss-up between UAE & Sri Lanka-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:52 am
Location
Advertisement

देश से बाहर जा सकता है आईपीएल-13, यूएई और श्रीलंका रेस में

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 जुलाई 2020 4:23 PM (IST)
देश से बाहर जा सकता है आईपीएल-13, यूएई और श्रीलंका रेस में
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण भारत से बाहर आयोजित किया जा सकता है और इसकी मेजबानी की रेस में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और श्रीलंका सबसे आगे हैं।

इसको लेकर अंतिम फैसला जल्द होगा क्योंकि बीसीसीआई इसी साल आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर आधिकारिक फैसला आने का इंतजार कर रही है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि विचार तो लीग को भारत में कराने का था लेकिन कोविड-19 के कारण जो स्थिति पैदा हुई है वो बोर्ड को लीग को यूएई या श्रीलंका ले जाने के लिए मजबूर कर सकती है।

अधिकारी ने कहा, "हमें अभी भी जगह को लेकर फैसला लेना है लेकिन संभावना कई ज्यादा इस बात की है कि यह लीग इस साल देश से बाहर होगी। भारत में स्थिति ऐसी नहीं है कि यहां कई सारी टीमें एक या दो स्थलों पर आएं और एक ऐसा वातावरण बनाए जो खिलाड़ियों के अलावा आम जनता के लिए भी ठीक है, चाहे मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही क्यों न खेले जाएं।"

उन्होंने कहा, "मेजबानी को लेकर रेस यूएई और श्रीलंका के बीच है। हमें इस पर फैसला लेना है कि कहां लीग करानी है और इसके लिए वहां की कोरोनावायरस स्थिति को अच्छे से देखना होगा। व्यवस्था को भी देखना होगा, हम जल्दी फैसला लेंगे।"

शुरुआत में लीग का भारत में ही कराने का मन था, लेकिन मौजूदा स्थिति के मुताबिक यह साफ है कि कुछ टूर्नामेंट्स को देश से बाहर ले जाना होगा।

आईएएनएस ने पहले ही अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बीसीसीआई में फैसला करने वाले लोग लीग कहां करानी है इसे लेकर 3-2 के अनुपात में बंटे हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement