IPL-12 : Read full interview of kings eleven punjab bowler Hardus Viljoen-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 28, 2020 2:54 am
Location
Advertisement

पंजाब के गेंदबाज वोजेएलिन ने IPL का स्तर बताया विश्व कप समान, पढ़ें...

khaskhabar.com : बुधवार, 10 अप्रैल 2019 6:41 PM (IST)
पंजाब के गेंदबाज वोजेएलिन ने IPL का स्तर बताया विश्व कप समान, पढ़ें...
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के लिए एक टेस्ट खेलने के बाद इंग्लिश काउंटी के साथ कॉलपैक डील करने वाले तेज गेंदबाज हरडस विलजोएन (30) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रूप में में वे एक ऐसे टूर्नामेंट में खेल रहे हैं जिसका स्तर विश्व कप के समान है। अपने देश के लिए मात्र एक टेस्ट मैच खेलने के बाद हरडस ने इंग्लिश क्रिकेट काउंटी डर्बीशायर के साथ कॉलपैक डील साइन की थी और तब से वे एक टी20 विशेषज्ञ बन गए हैं।

वे विश्व भर की तमाम टी20 और टी10 लीग में खेलने के बाद आईपीएल में आए हैं। उनका मानना है कि आईपीएल बाकी लीगों से अलग है और इसका स्तर विश्व कप के स्तर के बराबर है। हरडस ने आईएएनएस से फोन पर साक्षात्कार में अन्य लीगों की तुलना में आईपीएल की तुलना के सवाल के जवाब में कहा कि आईपीएल का स्तर विश्व कप के समान है। यहां आपको विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलता है।

यह खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन मंच है, जहां वे अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल कर सकते हैं क्योंकि इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का जायका होता है। हरडस ने जनवरी 2016 में जोहानसबर्ग टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन इसके बाद वे कभी राष्ट्रीय टीम में नहीं लौटे। उस मैच की पहली पारी में उन्होंने 15 ओवरों में 79 रन देकर एक विकेट लिया था लेकिन दूसरी पारी में चार ओवरों में 15 रन देकर सफलता हासिल नहीं कर पाए थे।

इसके बाद उन्होंने डर्बीशायर के साथ कोलपैक डील साइन की। राष्ट्रीय टीम के दोबारा न खेल पाने के सवाल के जवाब में हरडस ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है, लेकिन इसके लिए मौके भी मिलने चाहिए। आपको एक मैच के बाद हटा दिया जाता है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का सही मौका नहीं मिलता है। मेरे लिए यह फैसला (कॉलपैक डील साइन करना) बहुत मुश्किल था, लेकिन हर चीज के होने के पीछ कोई न कोई कारण होता है। आखिर में आपको जीवन में सुरक्षा चाहिए और अपने परिवार के लिए भोजन।

जाहिर सी बात है कि हर खिलाड़ी का सपना अपने देश के लिए खेलने का होता है, लेकिन आपको हकीकत समझने के लिए तर्कसंगत होना जरूरी होता है। हरडस आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अपने कप्तान रविचंद्रन अश्विन की तारीफ की और कहा कि अश्विन जैसा कप्तान हर टीम चाहती है क्योंकि वे खिलाडिय़ों को समझते हैं और खिलाड़ी भी उन्हें अच्छे से समझते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement