IPL-12 : Mumbai Indians will take on Delhi Capitals today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:27 am
Location
Advertisement

IPL-12 : आज मुंबई का सामना करेगी दिल्ली, दोनों के हैं बराबर अंक

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अप्रैल 2019 12:07 PM (IST)
IPL-12 : आज मुंबई का सामना करेगी दिल्ली, दोनों के हैं बराबर अंक
नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज गुरुवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगी। दोनों टीमें अपने पिछले मैचों में जीत हासिल करने के बाद आ रही हैं। दोनों टीमों के 10-10 अंक भी हैं। दिल्ली ने अपने आखिरी तीन मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दी है। मुंबई की टीम में हालांकि निरंतरता की कमी दिखी है।

वह अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को मात देने के बाद आ रही है। दोनों टीमों के बीच गुरुवार को होने वाला मैच हालांकि अलग होगा क्योंकि दोनों टीमों को कोटला की धीमी पिच का सामना करना है जो किसी भी लिहाज से आसान नहीं है। मुंबई के बल्लेबाज उन विकटों पर खेलने के आदि हैं जहां गेंद अच्छे से बल्ले पर आती है। दिल्ली की टीम के पास भी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, और ऋषभ पंत जैसे कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

अब देखना होगा कि दोनों टीमों के बल्लेबाज किस तरह से पिच से तालमेल बैठाते हैं। यह देखना भी दिलचस्प होगा कि विश्व कप टीम में जगह न मिलने के बाद पंत किस तरह से इस मैच को लेते हैं। सभी को पंत के इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में खेलने की उम्मीद थी लेकिन दिनेश कार्तिक का अनुभव और बेहतर विकेटकीपिंग योग्यता पंत को पछाड़ गई। पंत के पास हालांकि अभी उम्र है लेकिन फिर भी इस तरह के धक्के से बाहर निकलकर अपने आप को लय में लाना आसान नहीं होगा। पंत किस तरह से चयनकतार्ओं को जबाव देते हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

दिल्ली एक ऐसी टीम लग रही है जो सही समय पर फॉर्म में आ गई है। लगातार तीन जीत से उसे आत्मविश्वास मिला है जो मुंबई के खिलाफ उसके काम आएगा। दिल्ली हालांकि मुंबई को किसी भी तरह से हल्के में नहीं ले सकती क्योंकि उनके पास जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पांड्या जैसे अच्छे गेंदबाज हैं। वहीं बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक और हार्दिक पांड्या हैं जो तेजी से रन बनाते आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement