IPL-12 : Kuldeep Yadav appreciates Virat Kohli-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 5:30 pm
Location
Advertisement

कुलदीप ने इनके लिए कहा, उनके बारे में खुद ही बोलता है रिकॉर्ड

khaskhabar.com : गुरुवार, 11 अप्रैल 2019 5:36 PM (IST)
कुलदीप ने इनके लिए कहा, उनके बारे में खुद ही बोलता है रिकॉर्ड
कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैचों के देरी से खत्म होने से शरीर पर इसका दबाव पड़ रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट तरीके से अभ्यास करना महत्वपूर्ण है। आईपीएल के आठ बजे से शुरू होने वाले सभी मैच लगभग 12 बजे तक खत्म हो रहे हैं।

इससे खिलाडिय़ों को काफी थकान महसूस हो रही है। खुद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें वे अपने अगले मैच के लिए राजस्थान रवाना होने से पहले थकान के कारण हवाई अड्डे के फर्श पर ही सो गए थे। कुलदीप ने आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा कि यह बहुत थकाऊ हो जाता है, खासकर तब जब मैच इतनी देरी से खत्म होते हैं।

आपको इस टूर्नामेंट में अच्छी तरह से खुद को दोबारा से तरोताजा करने की आवश्यकता है। आपको तीन दिनों में भी दो मैच खेलने होते हैं, फिर दूसरी जगह का भी दौरा होता है इसलिए इससे शरीर थकाऊ हो जाता है। उन्होंने कहा कि आपको खुद को फिट रखने के लिए अच्छी तरह से खाने और अच्छी नींद लेने की जरूरत है। आईपीएल के ठीक बाद विश्व कप होने हैं और इसके लिए सही से अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण है।

यह थोड़ा थकाऊ है लेकिन खिलाड़ी स्मार्ट हैं और वे जानते हैं कि इसे (वर्कलोड) कैसे मैनेज करना है। 24 वर्षीय ने कुलदीप ने वनडे में अब तक 44 मैचों में 87 विकेट लिए हैं। कुलदीप ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में भी बात की, जो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कप्तान हैं और टीम ने इस सीजन में पिछले छह मैचों में अब तक एक भी मैच नहीं जीते हैं।

कुलदीप ने कहा कि उनका रिकॉर्ड खुद ही उनके बारे में बोलता है। वे व्यक्तिगत रूप से अच्छा कर रहे है लेकिन टीम नहीं जीत रही है। कहीं न कहीं उनके टीम संयोजन की कमी है। यह टीम का खेल है और अगर टीम अच्छा करती है तो आप जीतेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement