IPL-12 : 18 Years Prabhsimran Singh reaction about kings eleven punjab teammate Chris Gayle Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 28, 2020 3:53 am
Location
Advertisement

18 साल के प्रभसिमरन सिंह ने 39 वर्षीय गेल के लिए कही यह बात

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 अप्रैल 2019 1:17 PM (IST)
18 साल के प्रभसिमरन सिंह ने 39 वर्षीय गेल के लिए कही यह बात
प्रभसिमरन आम तौर पर सलामी बल्लेबाजी करते हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के पास गेल और लोकेश राहुल के रूप में दो इनफॉर्म सलामी बल्लेबाज पहले से ही मौजूद हैं। अभी तक आईपीएल पदार्पण की राह देख रहे प्रभसिमरन हालांकि किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। बकौल प्रभसिमरन, मैं वैसे तो सलामी बल्लेबाजी करता हूं लेकिन मैं किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हूं।

पंजाब (घरेलू राज्य) की टीम में जब अभ्यास मैच होते हैं तब मैं ओपनिंग का भी अभ्यास करता हूं और नीचे खेलने का भी अभ्यास करता हूं। मेरे साथ ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ सलामी बल्लेबाजी करूंगा। मुझे जहां भी मौका मिलेगा, मैं वहां खेलने को तैयार हूं। प्रभसिमरन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने राज्य पंजाब की टीम से मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी की थी। प्रभसिमरन को जब आईपीएल के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने चुना तब उन्होंने सिर्फ एक लिस्ट ए मैच खेला था जो इस लीग में खेलने के लिए जरूरी होता है।

18 साल का यह युवा बल्लेबाज कहता है कि वह इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलने को लेकर किसी तरह के दबाव में नहीं हैं और मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, लिस्ट ए का मैच आईपीएल खेलने के लिए जरूरी होता है। वो मैंने खेला है। नीलामी के बाद मैंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेला था। मुझ पर ऐसा कोई दबाव नहीं है। मुझे जब भी मौका मिलेगा मैं अच्छा करने की कोशिश करूंग। पंजाब की टीम में गेल, रविचंद्रन अश्विन और मुख्य कोच माइक हेसन जैसे बड़े नाम हैं।

प्रभसिमरन से जब पूछा गया कि उन्होंने इन स्टार खिलाडिय़ों से क्या सीखा, तो उन्होंने कहा, मैंने सभी से बात की। मैंने इस बात पर ज्यादा तवज्जो नहीं दी कि खेल को कैसे सुधारा जाए क्योंकि आगे की क्रिकेट में मानसिक तैयारी का अहम रोल है। मैंने इस पर काफी बात की है कि मानसिक तौर पर कैसे तैयारी करनी है। वही सभी चीजें अपने आप पर अप्लाई कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें - T20 में अब एमएस धोनी हैं विकेटकीपर नं.1, इनसे आगे निकले, देखें...

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement