IPL-12: Kolkata Knight Riders will face Royal Challengers Bangalore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:46 pm
Location
Advertisement

IPL-12 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

khaskhabar.com : शनिवार, 20 अप्रैल 2019 11:00 AM (IST)
IPL-12 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना करेगी कोलकाता नाइट राइडर्स
कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा। दो बार की चैम्पियन कोलकाता लीग के 12वें संस्करण में आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर काबिज है। वहीं, दूसरी तरफ बेंगलोर की टीम आठ मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

कोलकाता के लिए शुक्रवार का मैच आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उसके स्टार खिलाड़ी आंद्र रसेल का इस मैच में खेलना तय नहीं माना जा रहा है। टीम के अबतक मैच विजेता खिलाड़ी साबित होते आ रहे रसेल को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी। इससे पहले उन्हें फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में भी हर्षल पटेल की एक गेंद कंधे पर लग गई थी। हालांकि टीम सूत्रों का कहना है कि रसेल की चोट कोई ज्यादा बड़ी चोट नहीं है और वह शुक्रवार को होने वाले मैच में खेल सकते हैं।

रसेल ने इस सीजन में बेंगलोर के खिलाफ मैच में 13 गेंदों पर 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर कोलकाता को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था। दूसरी तरफ, विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर अगर आज अपना मैच हारती तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी। बेंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे। टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है लेकिन अनिश्चितताओं के इस खेल में पहले ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

बेंगलोर :
विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।
-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement