IPL-11: Delhi won toss, decision of bowling-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:28 pm
Location
Advertisement

LIVE आईपीएल-11 : दिल्ली को तीसरा झटका, गंभीर का विकेट गिरा

khaskhabar.com : सोमवार, 23 अप्रैल 2018 10:28 PM (IST)
LIVE आईपीएल-11 : दिल्ली को तीसरा झटका, गंभीर का विकेट गिरा
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना पहला मैच खेल रहे इंग्लैंड के लियाम प्लंकट की अगुआई में दिल्ली डेयरडेविल्स ने लीग के 11वें संस्करण में सोमवार को अपने घर फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया। प्लंकट ने अपने पदार्पण मैच में चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान को भी दो सफलताएं मिलीं। डेनियल क्रिस्टियन ने तीन ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया।

दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब की टीम अच्छी शुरूआत से महरूम रही और दूसरे ओवर में ही आवेश की गेंद को मारने के प्रयास में एरॉन फिंच (2), श्रेयस अय्यर के हाथों शॉर्ट कवर पर लपके गए।

राहलु ने मंयक के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों तेजी से रन बना रहे थे। दोनों ने तीसरे ओवर में बोल्ट पर 14 रन लिए। इस आक्रामक रवैये को राहुल ज्यादा देर कायम नहीं रख पाए और पांचवें ओवर में दूसरी गेंद पर प्लंकट की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर आवेश द्वारा लपके गए। राहुल ने 23 रन बनाए।

मयंक भी अपनी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वह प्लंकट की गेंद पर 60 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। मयंक ने 16 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 21 रन बनाए। युवराज सिंह ने सिर्फ 14 रनों का योगदान दिया। डेविड मिलर को दो बार जीवनदान मिला। एक बार मैक्सवेल ने छह के निजी स्कोर पर उनका कैच टपकाया तो दूसरी बार अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे युवा पृथ्वी शॉ ने उन्हें 10 के निजी स्कोर पर एक और मौका दिया।

करूण नायर अच्छी लय में दिख रहे थे और अंत में उनसे पंजाब को बड़े शॉट्स की उम्मीदें थीं। 17वें ओवर में प्लंकट ने छोर बदला और नायर उनकी गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाने के प्रयास में बाउंड्री पर अय्यर के हाथों लपके गए।

मिलर जीवनदानों का फायदा नहीं उठा पाए और क्रिस्टियन की गेंद पर आखिरकार प्लंकट ने उनका कैच लपक लिया। मिलर ने 26 रन बनाए।

अंत में दिल्ली के गेंदबाजों ने पंजाब के निचले क्रम को बड़े शॉट्स नहीं लगाने दिए।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement