IPL-10: kolkata wins toss against mumbai, elects to bowl first-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:41 am
Location
Advertisement

IPL-10: रोमांचक मुकाबले में मुम्बई ने कोलकाता को 9 रन से हराया

khaskhabar.com : रविवार, 14 मई 2017 00:04 AM (IST)
IPL-10: रोमांचक मुकाबले में मुम्बई ने कोलकाता को 9 रन से हराया
कोलकाता। शनिवार रात आईपीएल-10 का 54वां मैच बारिश के कारण थोड़ी देरी से शुरू हुआ। कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता व पहले गेंदबाजी चुनी। बीस ओवर में मुंबई ने 173 रन बना कोलकाता को 174 रनों का लक्ष्य दिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स निर्धारित 20 ओवर में 164 रन ही बना सकी। जिसके चलते मुम्बई ने 9 रन से मैच जीत लिया।

अंबाती रायडू (63) और सौरभ तिवारी (52) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 54वें मैच में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 174 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 173 रन बनाए।

मुंबई की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस (0) का विकेट खो दिया। वह 12 के कुल स्कोर पर ट्रेंट बाउल्ट का शिकार हुए। इसके बाद तिवारी ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। 69 के कुल स्कोर पर अंकित राजपूत ने रोहित को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित ने 21 गेंदें खेलीं और चार चौके तथा एक छक्का लगाया।

तिवारी को इसके बाद रायडु का साथ मिला। दोनों ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। इस बीच रन लेने की गलतफहमी में तिवारी रन आउट हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने रायडु के साथ 61 रनों की साझेदारी की। तिवारी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए।

रायडु की पारी का अंत 19वें ओवर की पांचवीं गेदं पर कुलदीप यादव ने किया। कुलदीप की गेंद को आगे बढ़कर मारने के प्रयास में वह गुगली को पढ़ नहीं पाए और रॉबिन उथप्पा ने उन्हें स्टम्प किया। उन्होंने 37 गेंदें खेलते हुए तीन छक्के और छह चौके लगाए।

आखिरी ओवर में केरन पोलार्ड (13) से तेजी से रन करने की उम्मीद थी लेकिन बाउल्ट ने उन्हें पहली तीन गेंद पर बांधे रखा और चौथी गेंद पर युसूफ पठान के हाथों कैच कराया। बाउल्ट ने आखिरी ओवर में सिर्फ पांच रन दिए। मुंबई की तरफ से बाउल्ट ने दो विकेट लिए। कुलदीप और अंकित को एक-एक सफलता मिली।

ईडन गार्डन पर होने वाले इस मुकाबले में मुंबई को हार से ज्यादा फर्क नहीं पडेगा, लेकिन केकेआर जीत के साथ अपने अंक 18 करना चाहेगी क्योंकि दूसरे स्थान के लिए अन्य टीमों के साथ उसकी होड है। शीर्ष दो टीमों में रहने का फायदा यह होगा कि फाइनल में जगह बनाने के लिए दो मौके मिलेंगे। जिन टीमों ने अभी नॉकआउट के लिए क्वालिफाई नहीं किया है, उनमें सबसे अच्छा रनरेट केकेआर का ही है, लेकिन वह रनरेट पर नहीं जाना चाहेंगे। मतलब उनका लक्ष्य जीती होगी, ताकि कोई संदेह न रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement