IPL-10 : Sunrisers Hyderabad player Mohammad Nabi talks about afghanistan future in cricket-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:33 am
Location
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के हरफनमौला मोहम्मद नबी ने कहा..

khaskhabar.com : शनिवार, 06 मई 2017 12:14 PM (IST)
सनराइजर्स हैदराबाद टीम के हरफनमौला मोहम्मद नबी ने कहा..
नई दिल्ली। अफगानिस्तान का नाम जेहन में आते ही एक ऐसे देश की छवि बनती है, जहां आतंकवाद का बोलबाला है लेकिन पिछले एक-दो वर्षों से अफगानिस्तान ने क्रिकेट जगत में एक ऐसे देश के रूप में पहचान बनाई है जो भविष्य में क्रिकेट की महाशक्ति बनने का माद्दा रखता है। इसकी झलक पिछले साल भारत की मेजबानी में हुए टी20 विश्व कप में देखने को मिली थी, जब अफगानिस्तान ने 27 मार्च 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 123 रनों का छोटा सा लक्ष्य बचा कर छह विकेट से जीत हासिल की थी।

इसके बाद अफगानिस्तान को लोगों ने पहचाना। यहां अफगान क्रिकेट ने आए दिन नई सफलता हासिल की और हाल ही में जिम्बाब्वे तथा आयरलैंड की टीमों को मात दी। उसने क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में जो सुधार किया उसकी बानगी इस बात से भी मिलती है कि दुनिया की सबसे चर्चित क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अफगानिस्तान के दो खिलाड़ी फ्रेंचाइजियों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहे। लेग स्पिनर राशिद खान और हरनफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में शामिल किया।

एक छोटे से मुल्क जहां बंदूकों और धमाकों की आवाजें आम हो वहां से क्रिकेट की दुनिया का सफर तय करना और लगातार अपने स्तर को आगे ले जाना आसान नहीं होता। नबी अपने देश के क्रिकेट के क्षेत्र में बढ़े हुए स्तर की वजह अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों की प्रतिभा को मानते हैं। नबी ने आईएएनएस के साथ फोन पर बातचीत में कहा, हमारे लडक़ों में काफी प्रतिभा है। जितने भी खिलाड़ी हैं सभी प्रतिभाशाली हैं। नबी क्रिकेट में अफगानिस्तान के बढ़ते रुतबे का श्रेय अपनी टीम के पुराने खिलाडियों और देश के क्रिकेट बोर्ड को भी देते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement