ipl 10 : Delhi Daredevils won by 2 wickets-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:47 pm
Location
Advertisement

IPL 10 : दिल्ली ने रोमांचक मैच में गुजरात को 2 विकेट से दी मात

khaskhabar.com : गुरुवार, 11 मई 2017 00:05 AM (IST)
IPL 10 : दिल्ली ने रोमांचक मैच में गुजरात को 2 विकेट से दी मात
कानपुर। मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर (96) की एकतरफा बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 50वें मैच में रोमांचक मुकाबले में बुधवार को गुजरात लायंस द्वारा रखे गए 196 रनों के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।

ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक समय दिल्ली की जीत बेहद मुश्किल लग रही थी लेकिन विकेटों से गिरते सिलसिले के बीच अय्यर विकेट के एक छोर पर खड़े और अपनी टीम को जीत दिला ले गए।

हालांकि अंतिम ओवर में अय्यर के आउट होने के बाद मैच रोमांचक हो गया था। बासिल थंपी ने आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अय्यर को बोल्ड किया। आखिरी ओवर में दिल्ली को नौ रन चाहिए थे। पहली गेंद पर अय्यर ने दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। दिल्ली को चार गेंदों में सात रनों की दरकार थी। अय्यर के बाद आए अमित मिश्रा (नाबाद 8) ने दो लगातार चौके मार दिल्ली को जीत दिलाई। अय्यर ने 57 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में 15 चौके और दो छक्के जड़े।

हालांकि इस मैच का असर प्लेऑफ में नहीं पड़ेगा क्योंकि दोनों टीमों पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई हैं। इस जीत के बाद दिल्ली ने गुजरात को छठे स्थान से बेदखल कर दिया है।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को एक बार फिर अच्छी शुरुआत नहीं मिली। उसने अपना पहला विकेट 11 के कुल योग पर संजू सैमसन (10) के रूप में खो दिया। चार रन बाद दिल्ली के प्रमुख बल्लेबाज ऋषभ पंत एक चौका मार रन आउट हो गए।

करुण नायर (30) और अय्यर तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को जीत की उम्मीद दिलाई लेकिन नायर, जेम्स फॉल्कनर के धीमी गेंद को भांपने में गलती कर बैठे और गेंद हवा में गई जिसे ड्वायन स्मिथ ने अपने हाथों में लेने में कोई गलती नहीं की।

इसके बाद मार्लन सैमुएल्स (1) और कोरी एंडरसन (6) को रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन रन आउट कर दिल्ली को बड़े झटके दिए साथ ही उसकी जीत की उम्मीदों को कमजोर कर दिया, लेकिन अय्यर ने अपने खेल में कोई बदलाव नहीं किया और लगातार तेजी से रन बनाते हुए दिल्ली को जीत के करीब ले गए। दिल्ली ने अंत के पांच ओवरों में 67 रन जोड़े।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement