IPL-10 : Delhi Daredevils vs Royal Challengers Bangalore match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:39 am
Location
Advertisement

IPL-10: बेंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया

khaskhabar.com : सोमवार, 15 मई 2017 10:59 AM (IST)
IPL-10: बेंगलोर ने दिल्ली को 10 रन से हराया
नई दिल्ली। फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 10वें संस्करण के मैच में रविवार को बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता व पहले बैटिंग चुनी। बेंगलोर ने 20 ओवर में 161 रन बनाए। इस तरह दिल्ली को 162 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज संजु सैमसन बिना खाता खोले ही पैवेलियम लौट गए। इसके बाद करुण नायर और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। लेकिन नियमित अंतराल पर हो रहे विकेट पतन को दिल्ली नहीं रोक पाई। निर्धारित 20 ओवरों में दिल्ली डेयरडेविल्स 151 रन ही बना सकी। जिसके चलते बेंगलोर ने यह मैच 10 रन से जीत लिया।
इससे पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के अंतिम मैच में एकबार फिर बड़ा स्कोर करने से चूक गई। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर रविवार को खेले जा रहे आखिरी राउंड रोबिन मुकाबले में बेंगलोर को 161 रनों पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट की सेना निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी। दिल्ली को जीतन के लिए 162 रनों की जरूरत है।

बेंगलोर के लिए कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। क्रिस गेल (48) दो रनों से अर्धशतक से चूक गए। वह दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। पवन नेगी ने अंत में पांच गेंदों में तीन चौके मारते हुए 13 रन की पारी खेल सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया।

दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिंस रहे। उन्होंने चार ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। जहीर खान को एक और शाबाज नदीम को एक विकेट मिला।

बेंगलोर की शुरुआत धीमी रही। दिल्ली के गेंदबाजों ने क्रिस गेल और विष्णु विनोद को हाथ खोलने का मौके नहीं दिया। रन न बनता देख विनोद ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और कमिंस की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर पांचवें ओवर में बोल्ड हो गए। इस 30 में सिर्फ तीन रन ही विनोद के थे।

पावर प्ले में बेंगलोर का स्कोर एक विकेट पर 37 रन था। इसके बाद विराट कोहली और गेल भी ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाए। हालांकि बीच-बीच में दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। गेल ने जब रन गति को तेज करने की कोशिश की तभी नदीम की गेंद पर जहीर के हाथों लपके गए।

गेल ने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 62 रनों की साझेदारी की। गेल ने अपनी पारी में 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा तीन छक्के लगाए। ट्रेविस हेड (2) अगले ओवर में रन आउट हो गए।

इसी बीच कोहली ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए। 17वां ओवर लेकर आए जहीर ने पहली ही गेंद पर कोहली का कैच छोड़ा। अगली ही गेंद पर कोहली ने छक्का मारा और फिर अगली गेंद पर लोंग ऑफ पर नदीम के हाथों लपके गए। उन्होंने 45 गेंदों की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। कोहली का विकेट 118 के कुल योग पर गिरा। केदार जाधव नौ गेंदों में 12 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन बेबी ने 12 रनों का योगदान दिया।

पवन नेगी ने आखिरी ओवर में तीन चौकों की मदद से 16 रन लेकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शेन वाटसन चार रनों पर नाबाद लौटे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement