IPL - RCB beat Gujarat Titans by eight wickets, Kohli named Man of the Match-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 28, 2022 11:54 pm
Location
Advertisement

आईपीएल - आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से हराया, कोहली बने 'मैन ऑफ द मैच'

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मई 2022 08:02 AM (IST)
आईपीएल - आरसीबी ने गुजरात टाइटंस को आठ विकेट से हराया, कोहली बने 'मैन ऑफ द मैच'
मुंबई । विराट कोहली (73) और ग्लेन मैक्सवेल (40 नाबाद) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 67वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को आठ विकेट से हरा दिया। गुजरात ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 168 रन बनाए थे। टीम की ओर से विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के बीच 115 रन की साझेदारी हुई। वहीं, शानदार बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया। 169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही। टीम की ओर से विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाज मोहम्मद शमी के तीसरे ओवर में 18 रन बटोरे, जिसमें वाइड के साथ चार चौके शामिल हैं। वहीं, पॉवरप्ले के दौरान टीम ने बिना विकेट गंवाए 55 रन बना लिए थे, जहां विराट कोहली ने 23 गेंद पर 34 रन बनाए और डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 15 रन पर बने हुए थे।

10वें ओवर में कोहली ने अपना अर्धशतक छक्के के साथ पूरा किया। उन्होंने 33 गेंदों में यह कारनामा कर दिखाया। वहीं, 71 गेंदों पर टीम ने अपने 100 रन पूरे किए। वहीं, राशिद खान के 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर आरसीबी को पहला झटका डुप्लेसिस के रूप में लगा। डुप्लेसिस गेंद को हिट करते समय कप्तान हार्दिक पांड्या को कैच थमा बैठे। इस दौरान उन्होंने 38 गेंदों पर 44 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 115 रन की साझेदारी हुई। उनके बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए और राशिद ने अगली गेंद पर उन्हें भी आउट करना चाहा लेकिन विकेट से गिल्लियां निचे नहीं गिरने के कारण वह बच गए।

इसके बाद मैक्सवेल ने पांड्या के ओवर में 2 छक्के और एक चौका जड़ा और कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, राशिद को दूसरी सफलता कोहली के रूप में मिली, जब कोहली गेंद को आगे बढ़कर मार रहे थे, तो विकेटकीपर वेड ने स्टंपिंग कर दी, जिससे कोहली 54 गेंद पर दो छक्के और आठ चौके की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, दूसरे छोर मैक्सवेल अपने बल्ले से आक्रामकता जारी रखे हुए थे। उनके बाद दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए।

इसके बाद मैक्सवेल ने गेंदबाज लौकी फाग्र्यूसन के ओवर में तीन चौके लगाकर मैच को आरसीबी की झोली में डाल दिया। आरसीबी ने 18.4 ओवर में दो विकेट खोकर 170 रन बनाए। उन्होंने अंक तालिका में शीर्ष में कब्जा करने वाली गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। आरसीबी इस जीत के साथ अंक तालिका में चौथे पायदान पर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement