injured sonam and seema to skip indias camp in Poland-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 7:53 pm
Location
Advertisement

पहलवान सोनम और सीमा वारसॉ में भारत के ओलंपिक शिविर में शामिल नहीं हो पाएंगी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 जून 2021 6:23 PM (IST)
पहलवान सोनम और सीमा वारसॉ में भारत के ओलंपिक शिविर में शामिल नहीं हो पाएंगी
नई दिल्ली| चोटिल महिला पहलवान सोनम मलिक और सीमा बिसला सोमवार से पोलैंड के वारसॉ में महीने भर तक चलने वाले ओलंपिक ट्रेनिंग शिविर में शामिल नहीं सकेंगी।

कुश्ती के कोच ने आईएएनएस से कहा, "चूंकि सोनम और सीमा चोटिल पहलवानों की लिस्ट में हैं, तो रवि दहिया, दीपक पुनिया और अंशु मलिक शनिवार को पोलैंड के लिए रवाना होंगे।"

यह शिविर पांच जुलाई तक चलेगा।

सोनम और सीमा ने क्रमश: 62 किग्रा और 50 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक कोटा जीता है। ये दोनों अपने-अपने घरों में ट्रेनिंग कर रही हैं और उम्मीद है कि दोनों पहलवान फिटनेस हासिल कर ओलंपिक में भाग लेंगी।

दहिया ने पुरुष 57 किग्रा फ्रीस्टाइल और पुनिया ने 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। अंशु ने महिला 57 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल किया है।

कोच ने कहा, "पुनिया, अंशु और दहिया वारसॉ में आठ से 13 जून तक होने वाले वर्ल्ड रैंकिंग सीरीज में हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट के बाद ये पहलवान ओलंपिक की तैयारियों के लिए शिविर में शामिल होंगे।"

स्टार पहलवान बजरंग पुनिया जिन्होंने पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के लिए ओलंपिक में क्वालीफाई है वह इसकी तैयारी के लिए रूस में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

कोच ने कहा, "बजरंग पोलैंड में शिविर और वर्ल्ड रैंकिंग सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। लेकिन महिला 53 किग्रा वर्ग में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकीं विनेश फोगाट वारसॉ में टूर्नामेंट में शामिल होना चाहती हैं। वह फिलहाल हंगरी में ट्रेनिंग कर रही हैं।"

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 23 जुलाई से होना है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement