Indonesia Open: Indian challenge ends after Sindhu, Prannoy lose in quarters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 12:36 pm
Location
Advertisement

बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में सिंधु व प्रणॉय की हार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 जुलाई 2018 7:19 PM (IST)
बैडमिंटन : इंडोनेशिया ओपन के क्वार्टर फाइनल में सिंधु व प्रणॉय की हार
जकार्ता। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी वल्र्ड नंबर-3 पी.वी. सिंधु और वर्ल्ड नंबर-14 एच.एस.प्रणॉय शुक्रवार को इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए।

इसी के साथ इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। सायना नेहवाल गुरुवार को ही दूसरे दौर में हार कर बाहर हो गई थीं जबकि मौजूदा विजेता किदाम्बी श्रीकांत पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में ही हार चुके हैं।

महिला एकल वर्ग के मुकाबले में सिंधु को चीन की ही बिंगजियाओ ने सीधे गेम में 21-14, 21-15 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

दोनों गेम में चीनी खिलाड़ी सिंधु पर अधिकतर मौकों पर हावी रही। पहले गेम में बिंगजियाओ ने 9-7 की बढ़त ले ली थी। सिंधु ने यहां तीन अंक लेकर 10-10 से स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन बिंगजियाओ ब्रेक में एक अंक की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद चीनी खिलाड़ी ने पीछे मुडक़र नहीं देखा और गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में सिंधु ने वापसी की कोशिश की। वह 6-4 से आगे थीं। चीनी खिलाड़ी ने दो अंक लेकर स्कोर बराबर किया और फिर 11-9 की बढ़त के साथ ब्रेक में गईं। ब्रेक के बाद वो 18-12 से आगे थीं। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने कुछ अंक लेकर बराबरी की कोशिश की लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाईं और गेम के साथ मैच भी हार गईं।

बिंगजियाओ सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से भिड़ेंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement