Indonesia Open : PV Sindhu won, defending champion Kidambi Srikanth out-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 23, 2019 10:21 pm
Location
Advertisement

इंडोनेशिया ओपन में सिंधु का विजयी आगाज, चैंपियन श्रीकांत बाहर

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 जुलाई 2018 11:26 AM (IST)
इंडोनेशिया ओपन में सिंधु का विजयी आगाज, चैंपियन श्रीकांत बाहर
जकार्ता। वल्र्ड नंबर-3 भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पी.वी सिंधु ने इंडोनेशिया ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में मौजूदा विजेता किदाम्बी श्रीकांत पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। सिंधु ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को मात देकर अगले दौर का टिकट कटाया तो जापान के केंटो मोमोटा ने श्रीकांत को खिताब बचाने की रेस से बाहर कर दिया।

सिंधु ने तीन गेमों तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी को 21-15, 19-21, 21-13 से मात दी। सिंधु ने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया उन्होंने 6-3 की बढ़त ले थी। चोचुवोंग ने हालांकि अपने खेल को सुधारा और स्कोर 10-10 कर दिया, लेकिन सिंधु ब्रेक में एक अंक की बढ़त के साथ गईं। ब्रेक के बाद सिंधु 15-14 से आगे थीं। यहां से सिंधु ने पीछे मुडक़र नहीं देखा और गेम अपने नाम किया। दूसरा गेम बेहद रोचक हुआ। चोचुवोंग ने शानदार शुरुआत करते हुए बढ़त ले ली थी।

थाईलैंड की खिलाड़ी ने आठ अंक अपने कब्जे में डाले थे, और सिंधु सिर्फ दो अंक ही ले पाईं थीं। सिंधु ने यहां जबरदस्त दम दिखाया और ब्रेक तक 11-10 की बढ़त ले ली। ब्रेक के चोचुवोंग 16-19 से आगे थीं। सिंधु ने तीन अंक लेकर स्कोर बराबर किया, लेकिन इसके बाद वो लगातार दो अंक दे बैठीं।

तीसरे गेम की शुरुआत भी शानदार रही और स्कोर एक समय 5-5 था। ब्रेक में सिंधु ने 11-7 की बढ़त ली और ब्रेक के अपने अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए 21-13 से गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया। सिंधु अगले दौर में जापान की आया ओहोरी के सामने उतरेंगी, जिन्होंने अमेरिका की बेइवान झांग को 21-15, 21-23, 21-11 से हराया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement