Indian wrestler Ritu Phogat reaction about mix martial arts Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 12:50 pm
Location
Advertisement

रितु फोगाट ने कहा, कुछ अलग करने की चाहत MMA में खींच लाई

khaskhabar.com : शनिवार, 02 मार्च 2019 6:00 PM (IST)
रितु फोगाट ने कहा, कुछ अलग करने की चाहत MMA में खींच लाई
रितु ने नवंबर 2017 में सिंगापुर में हुई अंडर-23 रेसलिंग चैम्पियनशिप के 48 किग्रा में रजत पदक जीता था और अब वह सिंगापुर से ही एमएमए की तैयारी करने करने जा रही हैं। उन्होंने कहा, एमएमए की ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर स्थित इवोल्व एमएम सबसे अच्छी ट्रेनिंग जिम है और मैं भी वहीं से अपनी ट्रेनिंग शुरू करूंगी। इवोल्व एमएम ने दुनिया को कई सारे विश्व चैम्पियन दिए हैं और इसलिए मैं भी वहीं से अपने नए करियर की शुरुआत करना चाहती हूं। रितु एमएमए में भाग लेने वाली भारत की दूसरी एथलीट होंगी।

उनसे पहले भरत खंडारे एमएमए की यूएफसी जैसे अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उतर चुके हैं। यह पूछने पर कि कुश्ती के मुकाबले एमएमए कितना मुश्किल होने वाला है, रितु ने कहा, एमएमए में कुश्ती के स्किल्स की बहुत जरूरत होती है। अगर आप कुश्ती के अच्छे पहलवान हैं तो आप तेजी से एमएमए सीख सकते हैं। एमएमए में पहले के समय में जितने भी विश्व चैम्पियन हुए हैं, वे सब फ्री स्टाइल कुश्ती से ही निकले थे।

हरियाणा की रितु ने एमएमए में अपना पहला टूर्नामेंट खेलने को लेकर कहा, अभी मेरी ट्रेनिंग शुरू हो रही है। मैं कुश्ती के साथ-साथ मार्शल आट्र्स के अलग-अलग तरीके भी सिखूंगी, जैसे मुआय, थाई और बीजेजे। ये सब सीखने के बाद जब मैं पूरी तरह से तैयार हो जाऊंगी तब मैं अपना पहला मैच खेलने उतरूंगी।

(IANS)

ये भी पढ़ें - कोहली के नाम से जुड़ी यह उपलब्धि, इस विशेष क्लब में शामिल, देखें...

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement