Indian team to be selected on sunday for west indies tour-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:36 pm
Location
Advertisement

दो दिन देरी से रविवार को विंडीज दौरे के लिए चुनी जाएगी भारतीय टीम

khaskhabar.com : शनिवार, 20 जुलाई 2019 4:37 PM (IST)
दो दिन देरी से रविवार को विंडीज दौरे के लिए चुनी जाएगी भारतीय टीम
नई दिल्ली। विंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जुलाई को होना था, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच नए नियम को लेकर अस्पष्टता के कारण इसे दो दिन टाल दिया गया था और अब रविवार को तीन अगस्त से शुरू हो रहे विंडीज दौरे के लिए टीम चुनी जाएगी।

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में बैठक कर दिन में तकरीबन दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम का ऐलान करेगी। सीओए ने एक नया नियम निकाला है, जिसके तहत चयन समिति का कन्वेनर अब सचिव नहीं होगा। मुख्य चयनकर्ता के ऊपर ही सभी जिम्मेदारियां होंगी।

वहीं चयन समिति को किसी भी तरह की मंजूरी के लिए सचिव या बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की मंजूरी की जरूरत नहीं होगी। पहले चयन समिति को टीम चयन या वैकल्पिक खिलाडिय़ों को चुनने के लिए सीईओ या सचिव की मंजूरी चाहिए होती थी। इसी नए नियम को लेकर बने असमंजस के कारण बीसीसीआई ने चयन समिति की बैठक को दो दिन के लिए स्थगित कर दिया था।

पहले ऐसी खबरें थी कि कप्तान विराट कोहली सीमित ओवरों में आराम कर सकते हैं लेकिन कोहली ने साफ कर दिया है कि वे चयन के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं विश्व कप के बाद कई प्रकार की अटकलों का सामना कर रहे महेंद्र सिंह धोनी ने आराम की मांग की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement