Indian team has not yet figured out Pant batting position, feels Kaif-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:25 pm
Location
Advertisement

भारतीय टीम ने अभी तक पंत की बल्लेबाजी क्रम तय नहीं की : कैफ

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जुलाई 2020 6:40 PM (IST)
भारतीय टीम ने अभी तक पंत की बल्लेबाजी क्रम तय नहीं की : कैफ
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने खुलासा किया है कि क्यों विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं और इसी आक्रमकता को वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए जारी नहीं रख पाते हैं। दिल्ली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच हैं और उन्होंने करीबी से पंत की बल्लेबाजी देखी है। कैफ का मानना है कि भारतीय टीम अभी भी पंत के लिए बल्लेबाजी क्रम तय करने में विफल रही है, इसलिए पंत आईपीएल के प्रदर्शन को भारतीय टीम के लिए नहीं दोहरा पाते हैं।

कैफ ने क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल 'आकाशवाणी;' पर कहा, " ऋषभ पंत एक आजाद खिलाड़ी हैं। आपको उनकी बल्लेबाजी क्रम तय करनी चाहिए। उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें डिफेंस करना है या आक्रामक खेलना है। वह आक्रामक बल्लेबाज हैं और पहली गेंद से आक्रमण कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, " दिल्ली कैपिटल्स में मेरी, दादा और रिकी पोंटिंग की ऋषभ पंत के बारे में कई बार बात हुई कि उन्हें शुरूआत में बल्लेबाजी करनी चाहिए। बाद में हमने तय किया कि उन्हें खेलने के लिए कम से कम 10 ओवर खेलनी चाहिए। यह बात अभी तक भारतीय टीम ने तय नहीं की है।"

कैफ ने आगे कहा, " भारतीय टीम अभी तक उनकी बल्लेबाजी क्रम तय नहीं कर पाई है, लेकिन आईपीएल में हमने उनकी बल्लेबाजी क्रम तय की हुई है। यही वजह है कि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement