Indian star table tennis player G. Sathiyan wants to come in top-15 ranking-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:55 am
Location
Advertisement

‘2015 से यह बदला है और छोटी-छोटी चीजों से मुझे फायदा हुआ है’

khaskhabar.com : बुधवार, 06 मार्च 2019 6:01 PM (IST)
‘2015 से यह बदला है और छोटी-छोटी चीजों से मुझे फायदा हुआ है’
कोलकाता। विश्व रैंकिंग में 28वां स्थान हासिल करने वाले भारत के पुरुष टेबल टेनिस खिलाड़ी जी. साथियान की कोशिश अब शीर्ष-15 में जगह बनाने की है। यह भारत की टेबल टेनिस एकल वर्ग में अभी तक किसी भी खिलाड़ी द्वारा हासिल की गई सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। साथियान ने आईएएनएस से फोन पर साक्षात्कार में कहा, मैं सही रास्ते पर हूं। मेरा अगला लक्ष्य इस साल के अंत तक शीर्ष-15 रैंकिंग में जगह बनाना है।

साथियान को बीते 12 महीनों में किए गए शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। वे कतर ओपन के अंतिम-16 राउंड तक पहुंचे। हांगकांग और कोरिया में भी वे अंतिम-32 राउंड तक पहुंचे। ऑस्ट्रेलियन ओपन में वे अंतिम-16 और ऑस्ट्रियन ओपन में भी वे अंतिम-16 राउंड तक गए थे। चेन्नई के इस खिलाड़ी ने बीते साल एशियाई खेलों में कांस्य पदक भी अपने नाम किया था।

साथियान से जब पूछा गया कि उन्होंने अपने खेल में किस तरह से सुधार किया तो उन्होंने कहा कि तकनीक के अलावा मानसिक तौर पर अपने आपको मजबूत करने पर मेहनत की। उन्होंने कहा, मैं शायद परिणाम के बारे में ज्यादा सोच रहा था। 2015 से यह बदला है और इसी तरह छोटी-छोटी चीजों से मुझे फायदा हुआ है। अब मैं टूर्नामेंट में इस मानसिकता से जाता हूं कि मैंने अच्छी तैयारी की है तो अच्छा ही होगा। आप हो सकता है कि एक-दो मैचों में विफल हो जाए, लेकिन अंत में सब अच्छा होता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement