Indian shuttlers are ready for Denmark Open badminton tournament -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:00 pm
Location
Advertisement

डेनमार्क ओपन : चुनौती के लिए तैयार हैं भारत के दिग्गज शटलर

khaskhabar.com : मंगलवार, 17 अक्टूबर 2017 5:52 PM (IST)
डेनमार्क ओपन : चुनौती के लिए तैयार हैं भारत के दिग्गज शटलर
ओडिंसे। सायना नेहवाल, पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय जैसे दिग्गज भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी डेनमार्क ओपन की चुनौती के लिए तैयार हैं। मंगलवार से टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी अपने सफर की शुरुआत बुधवार को करेंगे। सिंधु और सायना के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत ही चुनौतीपूर्ण होने वाली है। महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सिंधु का सामना जहां एक ओर 10वीं विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी चेन युफेई से होगा, वहीं सायना की भिड़ंत स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी और रियो ओलम्पिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगी।

सायना ने 2012 में इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की थी। ऐसे में उनका लक्ष्य दोबारा इस जीत को दोहराना होगा। पुरुष वर्ग में प्रणॉय और श्रीकांत के लिए पहले दौर के मुकाबले आसान रहेंगे। प्रणॉय की भिड़ंत 38वीं विश्व वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी एमिल होल्स्ट से होगी। दोनों का सामना अब तक दो बार एक-दूसरे से हो चुका है और ऐसे में दोनों बार प्रणॉय को ही जीत हासिल हुई है।

श्रीकांत का सामना पहले दौर में क्वालीफायर खिलाड़ी से होगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त सोन वान हो, स्थानीय दिग्गज खिलाड़ी आंद्रेस एनतोनसेन, शी युकी जैसे खिलाडिय़ों के शामिल होने के कारण उनके लिए खिताबी जीत हासिल करना आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement