indian shuttler pv sindhu ousted in semifinal of world super series finals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 2, 2020 1:52 am
Location
Advertisement

सिंधु वर्ल्ड सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में हारीं

khaskhabar.com : शनिवार, 17 दिसम्बर 2016 9:41 PM (IST)
सिंधु वर्ल्ड सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में हारीं
दुबई। ओलम्पिक रजत पदक विजेता भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधु शनिवार को वर्ष के आखिरी मेजर टूर्नामेंट दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल में हार गईं। सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने 21-15, 18-21, 21-15 से हराया।

सिंधु ने हालांकि जी ह्यून को 76 मिनट तक कठिन संघर्ष करने के लिए मजबूर किया और अपने तेज-तर्रार खेल से कई बार उन्हें घुटने टेकने पर मजबूर किया। लेकिन वह जी ह्यून के अनुभव के आगे टिक नहीं सकीं। पहले गेम में सिंधु एकबार भी जी ह्यून से आगे नहीं निकल सकीं, लेकिन 15-14 के स्कोर तक उन्होंने कडा संघर्ष किया। यहां से जी ह्यून ने अपनी तेजी बढाई और सिंधु को सिर्फ एक अंक लेने का मौका देते हुए छह अंक लेकर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में जरूर सिंधु ने जबरदस्त जीवट दिखाया। 18-18 से स्कोर बराबर रहने के बाद सिंधु ने लगातार तीन अंक लेते हुए दूसरा गेम अपने नाम कर लिया और मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

सिंधु तीसरे गेम में क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकीं और जी ह्यून ने शुरूआत में ही 4-0 की बढत हासिल कर ली। जी ह्यून ने बेहद सूझबूझ और चतुराई के साथ खेलते हुए लगातार अपनी बढत कायम रखी और जीत हासिल की। सिंधु ने इससे पहले ग्रूप मुकाबलों के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलीना मारिन को हराते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। (आईएएनएस)

[@ ये 9 स्टार फुटबॉलर हैं इन लक्जरी कारों के दीवाने]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement