Indian shuttler HS Prannoy thinks that very tough to be continuous in top-10 ranking-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:49 pm
Location
Advertisement

भारतीय शटलर प्रणॉय ने माना, टॉप-10 में बने रहना बेहद मुश्किल

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 मई 2018 12:39 PM (IST)
भारतीय शटलर प्रणॉय ने माना, टॉप-10 में बने रहना बेहद मुश्किल
नई दिल्ली। बीते कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर विश्व रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बनाने वाले भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एच.एस. प्रणॉय का कहना है कि रैंकिंग में अपने स्थान को कायम रखना और इससे आगे जाने उनके लिए बेहद मुश्किल होगा लेकिन वो इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। प्रणॉय ने हाल ही में चीन के वुहान में खेली गई एशियाई बैडमिटन चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था। इसी प्रदर्शन के दम पर विश्व बैडमिटन संघ (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में प्रणॉय ने टॉप-10 में जगह बनाई थी और 10वां स्थान हासिल किया।

प्रणॉय ने आईएएनएस से विशेष बातचीत में कहा कि उनके लिए अपनी रैंकिंग को बनाए रखना और इससे आगे जाना चुनौतीपूर्ण काम है। उन्होंने कहा, मेरे लिए काफी मुश्किल होगा क्योंकि मेरा मानना है कि टॉप-10 में जगह बनाना एक तरह से आसान तो होता है, लेकिन वहां बने रहना बिल्कुल भी आसान नहीं होता। इसके लिए आपको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है और लगातार सेमीफाइनल और फाइनल खेलने होते हैं। यह मेरे लिए मुश्किल काम होगा क्योंकि जिस तरह के खिलाड़ी यहां हैं उनसे प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी।

मैं निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते रहने की कोशिश करूंगा और हर चुनौती के लिए तैयार रहूंगा। एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रणॉय चीन के चेन लोंग से हार गए थे। उस मैच के बारे में प्रणॉय ने कहा कि उन्हें अपनी कुछ गलतियों का खमियाजा भुगतना पड़ा। बकौल प्रणॉय, उस दिन मुझसे काफी गलतियां हुई, लेकिन मेरा मानना है कि जिस तरह से मैं खेला था वो चेन लोंग जैसे खिलाड़ी के विरुद्ध अच्छा था, लेकिन मैं अपनी रणनीति को कहीं न कहीं सही तरीके से लागू नहीं कर पाया। वो शायद मेरा दिन नहीं था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement