Indian shooters to compete in Zagreb World Cup in June-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 13, 2021 6:53 am
Location
Advertisement

भारतीय निशानेबाज जून में जागरेब विश्व कप में भाग लेंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 08 मई 2021 5:30 PM (IST)
भारतीय निशानेबाज जून में जागरेब विश्व कप में भाग लेंगे
नई दिल्ली| ओलंपिक में शामिल होने वाले भारतीय निशानेबाजों को 11 मई से क्रोएशिया की राजधानी जागरेब में ट्रेनिंग करनी है और इसके साथ ही वे 22 जून से होने वाले विश्व कप में भी हिस्सा लेंगे। इंटरनेशन स्पोर्ट शूटिंग फेडरेशन ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि क्रोएशिया टोक्यो ओलंपिक से पहले अंतिम विश्व कप की मेजबानी करेगा।

13 सदस्यीय भारतीय टीम इसके साथ ही 20 मई से क्रोएशिया में होने वाले यूरोपियन शूटिंग चैंपियनशिप में भी हिस्सा लेगी। यूरोपियन चैंपियनशिप में राइफल, पिस्टल और शॉटगन इवेंट होंगे।

भारतीय शूटिंग कोच ने कहा, "चूंकि क्रोएिशया विश्व कप में राइफल पिस्टल और शॉटगन में व्यक्तिगत और मिक्सड टीम इवेंट होने हैं, ऐसे में यह ओलंपिक की तैयारियों के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म है।"

इससे पहले, अजरबैजान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले महीने ही 22 जून से होने वाले बाकू विश्व कप को रद्द कर दिया गया था।

भारत ने दो स्कीट सहित 15 ओलंपिक कोटा हासिल किए हैं। संभावितों के लिए राष्ट्रीय शिविर डॉ कर्णी सिंह शूटिग रेंज में अप्रैल के तीसरे सप्ताह में होने की संभावना थी लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित किया गया था।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement