Indian Rovers leave for Tokyo for Olympic qualifying tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:40 am
Location
Advertisement

ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए भारतीय रोवर्स टोक्यो रवाना

khaskhabar.com : शनिवार, 01 मई 2021 12:49 PM (IST)
ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए भारतीय रोवर्स टोक्यो रवाना
नई दिल्ली| टोक्यो ओलंपिक खेलों में क्वालीफाई करने की उम्मीदों के साथ नौ खिलाड़ियों सहित 14 सदस्यीय भारतीय रोइंग दल विश्व रोइंग एशिया ओशिनिया कॉन्टिनेंटल ओलंपिक और पैरालंपिक क्वालिफिकेशन रेगाटा में भाग लेने के लिए शुक्रवार को टोक्यो रवाना हो गई। यह प्रतियोगिता पांच से सात मई तक टोक्यो में आयोजित की जाएगी। भारतीय टीम कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के साथ शुरुआत करेगी, उन्हें अपने स्वयं के उपकरण ले जाने से रोका गया है।

मुख्य कोच इस्माइल बेग ने रवाना होने से पहले आईएएनएस से कहा, "यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण होने जा रहा है, क्योंकि हमें कोरोनवायरस वायरस प्रतिबंध के कारण भारत से अपने उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं है। ओलंपिक क्वालीफायर जैसी महत्वपूर्ण इवेंट के लिए हमारे अपने उपकरण रखना हमेशा अच्छा होता है। लेकिन हमें कोविड-19 एसओपी का पालन करना होगा।"

बेग के अनुसार, जकार खान पुरुषों की टीम का नेतृत्व करेंगे और उनके पास दो किमी स्पर्धा में ओलंपिक कोटा जीतने का अच्छा मौका है। पुरुष टीम में अरुण लाल जाट, अरविंद सिंह और सुनी अत्री अन्य रोवर्स हैं। भारतीय टीम डबल स्कल स्पर्धा में भी भाग लेगी।

महिलाओं की टीम में खुशप्रीत कौर (सिंगल स्कल), विंध्या सनकत, रुक्मणी दांगी और सोना कीर (सभी डबल स्कल) शामिल हैं। शांतनु त्रिपाठी पैरालंपिक प्रतियोगिता में मुकाबला करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement