Indian Kho Kho team reaches semi finals of South Asian Games-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 13, 2019 2:07 pm
Location
Advertisement

भारतीय खो खो टीम दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची

khaskhabar.com : सोमवार, 02 दिसम्बर 2019 9:24 PM (IST)
भारतीय खो खो टीम दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंची
काठमांडू (नेपाल)। चैम्पियन भारतीय पुरुष खो खो टीम ने आज 1 दिन में 2 मैच जीतकर 13वें दक्षिण एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। टूर्नामेंट में अब तक अपराजित चल रही भारतीय पुरुष टीम ने दिन के पहले मैच में मेजबान नेपाल को 12 अंकों (17-5) से हराया और फिर दूसरे मैच में बांग्लादेश को 2 अंकों (12-10) से मात दी।

टूर्नामेंट में भारत की यह तीसरी जीत है और वह अंकतालिका में शीर्ष पर रही। सेमीफाइनल में मंगलवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा। दूसरे सेमीफाइनल में नेपाल के सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी। नेपाल पर भारत की जीत में महाराष्ट्र के अभिनंदन पाटिल और सागर पोटदार की मुख्य भूमिका रही। पाटिल ने जहां सभी को चेज में प्रभावित किया तो वहीं पोटदार ने डिफेंस में अपनी स्किल दिखाई।

पाटिल ने कहा “उनकी टीम टूर्नामेंट में अपना अजेयक्रम जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।“ उन्होंने कहा “टीम की जीत में अपना योगदान देने से मैं बहुत खुश हूं। हम जीत की लय जारी रखना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट के लिए हमने अच्छी तैयारियां की है और हम टूर्नामेंट में अपना ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए आश्वस्त हैं।“

पोटदार ने कहा, “हम खिताब बचाने को लेकर आश्वस्त हैं। आगे हम किसी भी तरह की चुनौतीपूर्ण मुकाबलों का सामना करने के लिए तैयार हैं।“ इस बीच, भारतीय महिला टीम ने भी लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारतीय महिला टीम ने सोमवार को नेपाल को 8 अंकों (11-3) से मात दी। भारतीय टीम ने इससे पहले, रविवार को अपने पहले मैच में श्रीलंका को शिकस्त दी थी।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement