Indian hockey team captain Rani Rampal tells the reasons of defeat against New Zealand-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:21 am
Location
Advertisement

रानी रामपाल ने यह बताए न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के कारण

khaskhabar.com : सोमवार, 29 मई 2017 11:18 AM (IST)
रानी रामपाल ने यह बताए न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के कारण
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान संभालने वाली अनुभवी फॉरवर्ड रानी रामपाल का कहना है कि आगामी टूर्नामेंट में उनकी टीम को प्रतिद्वंद्वी टीमों के नहीं, बल्कि अपने खेल पर ध्यान देना है। उल्लेखनीय है कि इस टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 5-0 से मात दी थी।

जोहानसबर्ग में आठ जुलाई से शुरू हो रहे वल्र्ड हॉकी लीग (डब्ल्यूएचएल) सेमीफाइनल के बारे में आईएएनएस को दिए एक साक्षात्कार में रानी ने कहा, नए कोच शुअर्ड मरेन ने सलाह दी है कि हमें प्रतिद्वंद्वी टीम के खेल पर नहीं बल्कि अपने खेल पर ध्यान देना है। हमें यह देखना है कि एक मुकाबले में टीम क्या बेहतर कर सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के कारणों के बारे में रानी ने कहा, न्यूजीलैंड की टीम हमसे काफी ऊंची रैंकिंग पर है और मजबूत भी है।

अभी अगर आप उनके प्रदर्शन को देखें, आपको यह अंदाजा हो जाएगा कि आने वाले समय में यह टीम विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर जा सकती है। बकौल रानी, हम इस टेस्ट सीरीज में वल्र्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल की तैयारियों के लिए गए थे और हमें अच्छा अनुभव मिला। हम जानते हैं कि हम अधिक गोल नहीं कर पाए, लेकिन हमने अपनी कमियों को जाना है और उसमें हम सुधार करेंगे।

इस सीरीज से मिली सबसे बड़ी सीख के बारे में रानी ने कहा, एक बात, जो हमने जानी, वह यह थी कि न्यूजीलैंड की टीम शारीरिक रूप से बहुत मजबूत है और इस कारण हम उनको अच्छी प्रतिस्पर्धा नहीं दे पाए। हमें भी शारीरिक रूप से मजबूत होने की बेहद जरूरत है। न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ मैच जीतने के लिए जरूरी चीज के बारे में कोच मरेन ने कहा, हम व्यक्तिगत तौर पर गलतियां करते हैं और इस कारण हम प्रतिद्वंद्वी टीमों को आसानी से गोल करने का मौका दे देते हैं। इस चीज में बदलाव की जरूरत है और हमारी मैच पर नियंत्रण की क्षमता को भी बढ़ाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement