Indian goalkeeper PR Sreejesh says, improve in ranking will inspire team for asian games and world cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 20, 2018 2:13 pm
Location
Advertisement

गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, रैंकिंग में सुधार से हमें जकार्ता और...

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 जुलाई 2018 1:03 PM (IST)
गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, रैंकिंग में सुधार से हमें जकार्ता और...
बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश ने कहा है कि एफआईएच वल्र्ड रैंकिंग में भारत का पांचवें स्थान पर आना आगामी एशियाई खेलों के लिए प्रेरणादायक साबित होगा। भारत की पुरुष टीम ने हाल ही में नीदरलैंड्स में खेली गई एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में रजत पदक जीता था। इस प्रदर्शन के दम पर भारत ने मंगलवार को जारी वल्र्ड रैंकिंग में वर्ष 2008 और 2012 की ओलम्पिक पदक विजेता जर्मनी को छठे स्थान पर धकेल पांचवां स्थान हासिल किया था। ऑस्ट्रेलिया (1906 अंक) पहले स्थान पर कायम है, जबकि अर्जेंटीना (1883) को दूसरा स्थान मिला है।

वहीं बेल्जियम (1709) और नीदरलैंड्स (1654) क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर कायम हैं। श्रीजेश ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि हम वल्र्ड रैंकिंग में एक स्थान आगे बढक़र काफी खुश हैं। हम जितनी ऊपर जाएंगे उतनी हमारे ऊपर अच्छा करने तथा प्रदर्शन में निरंतरता बरतने की जिम्मेदारी बढ़ती जाएगी। विश्व के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में शुमार श्रीजेश ने कहा, रैंकिंग में इस सुधार से हमें जकार्ता में होने वाले 18वें एशियाई खेलों और इसी साल भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप में अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी।

हम इन दोनों टूर्नामेंट में पोडियम हासिल करना चाहते हैं। 30 साल के श्रीजेश ने कहा कि टीम को जो मुकाम हासिल करना है उसे पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) में जारी राष्ट्रीय शिविर से इतर श्रीजेश ने कहा, जब आप वल्र्ड रैंकिंग में आगे जाते हैं तो बाकी टीमें आपको ध्यान से देखने लगती हैं। हम उनकी रडार पर होंगे। हमें अपने स्थान को बनाए रखने और रैंकिंग में सुधार करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement