Indian cricketer Hanuma Vihari shares domestic, international cricket and ipl experience-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:18 am
Location
Advertisement

हनुमा विहारी ने कहा, जब मुझे IPL में निकाल दिया गया था तब...

khaskhabar.com : सोमवार, 18 मार्च 2019 11:40 AM (IST)
हनुमा विहारी ने कहा, जब मुझे IPL में निकाल दिया गया था तब...
नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी टीम में बतौर बैटिंग ऑलराउंडर योगदान देना चाहते हैं। 25 वर्षीय हनुमा ने पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। ओवल, लंदन में खेले गए अपने पहले ही टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किए थे।

हनुमा टीम में हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में खेलते हैं लेकिन उनका कहना है कि मुख्य रूप से वे एक बल्लेबाज हैं और कभी-कभी ही गेंदबाजी करते हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे। हनुमा ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि मुख्य रूप से मैं एक बल्लेबाज हूं, जो थोड़ी बहुत गेंदबाजी भी कर सकता है।

मेरी गेंदबाजी थोड़ी अच्छी हो जाती है, इसलिए मैं इसमें सुधार करने का प्रयास करता हूं। हनुमा ने भारत के लिए अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 167 रन बनाने के अलावा पांच विकेट भी चटकाए हैं। उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा गेंदबाजी नहीं करता, इसलिए मैं नेट पर रोजाना गेंदबाजी का अभ्यास भी नहीं करता हूं। हां, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में मैंने नेट पर गेंदबाजी का अभ्यास किया था।

हनुमा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से अब तक के अपने प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने मेरे लिए बेहद शानदार रहे हैं। इंग्लैंड में जब मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था उसके बाद से ऑस्ट्रेलिया में और फिर ईरानी कप में 200 रन बनाना मेरे लिए शानदार रहा है।

लेकिन मेरे लिए मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर काफी महत्वपूर्ण है। हरफनमौला खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि मैंने मुश्किल परिस्थितियों में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की। मैंने उस सीरीज से काफी कुछ सीखा और फिर उसके बाद की सीरीज में अच्छा किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement