Indian chinaman bowler Kuldeep Yadav made 44th hat trick in odi, see last 5-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 5:33 pm
Location
Advertisement

वनडे की 44वीं हैट्रिक रही कुलदीप यादव के नाम, ये हैं पिछली 5

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 सितम्बर 2017 3:40 PM (IST)
वनडे की 44वीं हैट्रिक रही कुलदीप यादव के नाम, ये हैं पिछली 5
नई दिल्ली। चाइनामैन कुलदीप यादव ने गुरुवार को कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में कंगारुओं को अपनी फिरकी में फंसाकर टीम इंडिया की जीत तय कर दी। कुलदीप ने वनडे इतिहास की 44वीं हैट्रिक अपने नाम की। भारत की ओर से कुलदीप से पहले चेतन शर्मा और कपिल देव ने यह कमाल किया था। चेतन को यह उपलब्धि वर्ष 1987 के विश्व कप में नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल हुई थी, जबकि कपिल का कहर 1991 में कोलकाता में श्रीलंका पर बरपा था।

कुलदीप ने पारी के 33वें ओवर में तीन गेंदों पर तीन विकेट झटके। खब्बू स्पिनर कुलदीप ने सबसे पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज विकेटकीपर मैथ्यू वेड (2) को बोल्ड किया। इसके बाद एश्टन एगर (0) को पगबाधा और फिर पैट कमिंस (0) को विकेटकीपर एमएस धोनी के हाथों कैच कराया। इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 22 वर्षीय कुलदीप अब तक दो टेस्ट में नौ, नौ वनडे में 16 और दो टी20 मुकाबलों में तीन विकेट झटक चुके हैं।

घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश से खेलने वाले कुलदीप आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के सदस्य हैं। वनडे की पहली हैट्रिक 20 सितंबर 1982 को पाकिस्तानी गेंदबाज जलाल उद दिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाई थी।

अब हम देखेंगे वनडे में बनाई गई पिछली 5 हैट्रिक :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/6
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement