Indian chess in safe hands: AICF Secretary Chauhan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:27 pm
Location
Advertisement

भारतीय शतरंज सुरक्षित हाथों में : एआईसीएफ सचिव चौहान

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 जनवरी 2021 5:19 PM (IST)
भारतीय शतरंज सुरक्षित हाथों में : एआईसीएफ सचिव चौहान
चेन्नई| अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के सचिव पद पर दोबारा आसीन होने वाले भरत सिंह चौहान ने कहा है कि भारतीय शतरंज सुरक्षित हाथों में है। चौहान ने चुनावों में मिली जीत के बाद एक बयान जारी करते हुए कहा, "हम एक टीम के तौर पर काम करेंगे। मैं न्याय के लिए लगभग डेढ़ साल से संघर्ष कर रहा था और अब जाकर काम बना है। न्याय मिल गया है और अब मैं इतना जरूर कहूंगा कि भारतीय शतरंज सुरक्षित हाथों में है। चुनावों से पहले किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे।"

उल्लेखनीय है कि चौहान की खेमे वाली टीम ने सोमवार को एआईसीएफ के चुनावों में एकतरफा जीत हासिल की। चौहान की खेमे वाली टीम ने पूर्व अध्यक्ष पी.आर. वेंकटरामा राजा के खेमे को हराया।

अंतिम परिणाम के अनुसार, संजय कपूर एआईसीएफ के अध्यक्ष चुने गए हैं जबकि चौहान को सचिव और नरेश शर्मा को कोषाध्यक्ष घोषित किया गया है।

इसके अलावा अनंता डीपी भावेश पटेल, विप्नेश भारद्वाज, अजय अजमेरा, पीसी लालियांगथांगा और इआर नियापुंग कोनिया उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

वहीं, राजेश आर, महेंद्र ढकाल, अतुल कुमार, मुगाहो अवामी, दिलजीत खन्ना और अतनु लाहिड़ी नवनिर्वाचित संयुक्त सचिव हैं।

मद्रास उच्च न्यायालय ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश, निर्वाचन अधिकारी के कन्नन के अनुसार, परिणामों की घोषणा पर नजर रखने के लिए कोई पर्यवेक्षक नहीं था क्योंकि केंद्र सरकार के प्रतिनिधि प्रक्रिया के बावजूद इस प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए थे। उसकी उपस्थिति के लिए चुनाव पोर्टल में एक विंडो उपलब्ध कराई गई।

चुने गए नए पदाधिकारी 2023 तक अपने पद पर बने रहेंगे।

- -आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement