Indian car racer Akhil in hopes of podium finish-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 29, 2021 8:35 pm
Location
Advertisement

पोडियम फिनिश की उम्मीद में भारतीय कार रेसर अखिल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 मई 2021 3:18 PM (IST)
पोडियम फिनिश की उम्मीद में भारतीय कार रेसर अखिल
बेंगलुरु| यूरोपियन जीटी4 चैम्पियनशिप में एकमात्र भारतीय ड्राइवर अखिल रवींद्र को पूरी उम्मीद है कि वह 28 से 30 मई तक फ्रांस के सर्किट पॉल रिकार्ड-ले कैस्टेलेट में पोडियम फिनिश करने में सफल होंगे। 24 वर्षीय अखिल इस साल भी एस्टन मार्टिन रेसिंग (एएमआर) ड्राइवर अकादमी का हिस्सा बनने में सफल रहे हैं और इसी के साथ वह लगातार तीन वर्षों तक ऐसा करने वाले पहले भारतीय और एशियाई रेसर बन चुके हैं।

फ्रांस से ताल्लुक रखने वाले 19 वर्षीय ह्यूगो कोंडे जो कि अखिल के जोड़ीदार भी हैं, एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए दोनों मिल कर एस्टन मार्टिन रेसिंग वी8 वैंटेज जीटी4 चलाएंगे।

यह तीसरी बार होगा जब अखिल सर्ट पॉल रिकार्ड में कार चलाएंगे। इससे पहले पिछली रेस में उन्होंने पिछले सीजन में फ्रेंच एफएफएसए जीटी चैम्पियनशिप में भाग लिया था, जहां उन्होंने अपने टीम साथी वेनेलेट के साथ शानदार वापसी करते हुए प्रो एम केटेगरी में छठवें स्थान (पी6) पर रहते हुए रेस फिनिश की थी और ओवरआल अपनी सम्बंधित केटेगरी की रेस 2 में 10वें स्थान (पी10) जबकि रेस 1 में नौवें स्थान (पी9) पर रेस फिनिश की थी।

2019 की यूरोपीय जीटी4 चैम्पियनशिप में अखिल अपनी टीम साथी फ्लोरियन थोमा के साथ चौथे स्थान (पी4) पर समाप्त करने में सफल रहे थे लेकिन पेनल्टी से कारण उन्हें ओवरआल पंद्रहवे स्थान (पी15) से ही संतोष करना पड़ा था। बाद में इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन दिखते हुए काफी प्रभावशाली समय में पांचवें स्थान (पी5) पर रहकर क्वालीफाइंग रेस और सातवीं पॉजिशन (पी7 ) के साथ रेस 2 फिनिश की थी।

अखिल ने कहा, ट्रैक में तेज और धीमी गति के कोनों का एक दिलचस्प मिश्रण है। प्रतियोगिता निश्चित रूप से अधिक कठिन होगी और बहुत कुछ हमारे ड्राइविंग पर निर्भर करेगा। मैं वास्तव में एजीएस इवेंट्स रेसिंग के साथ रेसट्रैक पर वापस आने के लिए उत्सुक हूं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement