Indian captain Virat Kohli reaction about Lokesh Rahul and newzealand tour-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:03 am
Location
Advertisement

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लोकेश राहुल और न्यूजीलैंड दौरे के लिए कही यह बात

khaskhabar.com : सोमवार, 20 जनवरी 2020 1:36 PM (IST)
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लोकेश राहुल और न्यूजीलैंड दौरे के लिए कही यह बात
बेंगलुरू। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि लोकेश राहुल का विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल करने से टीम को संतुलन मिलता है। कप्तान ने संकेत दिए हैं कि राहुल अब न्यूजीलैंड दौरे पर भी पांच मैचों की टी20 सीरीज में विकेट के पीछे अपनी भूमिका को जारी रखेंगे। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी।

पंत इसके बाद दूसरे और तीसरे मैच में भी नहीं खेल पाए, जबकि राहुल ने विकेट के पीछे बेहतरीन काम करने के साथ शानदार रन भी बनाए। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि निश्चित रूप से यह हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाने का मौका देता है। वे टीम में उसी तरह का संतुलन बनाए रखते हैं, जैसा कि 2003 विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में 47, दूसरे में 80 और तीसरे में 19 रनों की पारी खेली। उन्होंने विकेट के पीछे चार कैच भी लपके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement