Indian athlete Dutee Chand says she is in same sex relationship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:48 am
Location
Advertisement

दुती ने समलैंगिक होने की जानकारी इसलिए सार्वजनिक की क्योंकि...

khaskhabar.com : रविवार, 19 मई 2019 5:32 PM (IST)
दुती ने समलैंगिक होने की जानकारी इसलिए सार्वजनिक की क्योंकि...
नई दिल्ली। 100 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड और एशियाई खेलों में दो रजत पदक जीत चुकी स्टार महिला धावक दुती चंद ने रविवार को खुलासा किया कि वह समलैंगिक हैं। 23 वर्षीय दुती पहली ऐसी भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह खुलकर माना है कि वह समलैंगिक हैं। आईएएनएस से खास बातचीत में दुती ने खुलासा किया कि उनके पिछले तीन साल से एक लडक़ी के साथ संबंध हैं और पिछले साल सितंबर में समलैंगिकता के मुद्दे पर आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे गलत नहीं हैं।

दुती ने कहा कि जब सर्वोच्च न्यायालय ने धारा 377 पर अपना फैसला सुनाया तब हमने फैसला किया कि अब एक साथ जिंदगी बिताने में किसी प्रकार का खतरा नहीं है। हमने निर्णय लिया कि हम शादी करेंगे और खुद का एक छोटा सा परिवार बसाएंगे। दुती ने कहा, वह मेरे शहर की ही है और उसे भी खेल पसंद है। उसने मेरे बारे में पढ़ा कि मुझे खेल में अपना करियर बनाने के लिए कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और मुझसे कहा कि वह मेरी कहानी से प्रेरित हुई है।

इस तरह से हमारी मुलाकात हुई। उन्होंने हालांकि, अपनी साथी का नाम न बताने का निर्णय लिया है। दुती ने माना कि उन्होंने समलैंगिक होने की जानकारी को इसलिए सार्वजनिक किया क्योंकि उन्हें अपने जीवन को अपने हिसाब से जीने का अधिकार है। दुती ने कहा, हम जो कर रहे हैं, वो कोई अपराध नहीं है। यह हमारी जिंदगी है और हम इसे जैसे चाहे वैसे जी सकते हैं। मैं अभी लोगों की नजरों में हूं क्योंकि मैं अपने देश के लिए खेल रही हूं, लेकिन खेल से अलग होने के बाद भी मुझे जिंदगी जीनी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement