India will take on Australia in first t20 match today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:58 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच आज, विजयी आगाज चाहेगा भारत

khaskhabar.com : बुधवार, 21 नवम्बर 2018 11:15 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच आज, विजयी आगाज चाहेगा भारत
ब्रिस्बेन। पिछले दो विदेशी दौरों पर खराब खेल के कारण आलोचना का शिकार होने वाली भारतीय टीम का इस साल का आखिरी विदेशी दौरा बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहा है। दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच गाबा स्टेडियम में खेलेंगी। मैच दोपहर 1.20 बजे से शुरू होगा। भारत ने हाल ही में अपने घर में टी20 की विश्व विजेता टीम वेस्टइंडीज को मात दी। इस सीरीज में भी वह अपने इसी विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली ने आराम किया था। कोहली अब इस सीरीज के लिए टीम में वापस आ चुके हैं। भारतीय टीम काफी मजबूती के साथ इस सीरीज में उतर रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस समय ऐसे दौर से गुजर रही जहां वो अपनी ख्याति के अनुरूप दिखाई नहीं दे रही है। इसी साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

तब से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रहा है। स्मिथ और वार्नर टीम के बेहद अहम सदस्य थे और इन दोनों के कारण ऑस्ट्रेलिया को जो नुकसान उठाना पड़ा है वो हालिया दौर में उसको मिली लगातार हारों से पता चला है। ऐसे में भारत के सामने जो ऑस्ट्रेलियाई टीम खड़ी हैं वो काफी कमजोर सी दिखाई पड़ रही है। ऐसे में भारत की राह आसान सी लग रही है। भारतीय कप्तान कोहली हालांकि मेजबानों को हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

उन्होंने कहा है कि घर में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर के बिना भी मजबूत है। दोनों टीमों की तुलना में हालांकि भारत ज्यादा मजबूत दिख रही है। कोहली की फॉर्म सदबाहर है। वहीं रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। रोहित के लिए ऑस्ट्रेलिया में अपनी उस फॉर्म को जारी रखना चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हाल ही में कहा था कि वह रोहित के खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement