India will be in run for hosting 2032 olympic games : Narinder Batra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:32 pm
Location
Advertisement

भारत 2032 ओलंपिक खेलों के लिए मेजबानी पेश करेगा : बत्रा

khaskhabar.com : गुरुवार, 19 अप्रैल 2018 6:21 PM (IST)
भारत 2032 ओलंपिक खेलों के लिए मेजबानी पेश करेगा : बत्रा
नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक महासंघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने गुरुवार को कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सामने 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी की सिफारिश करेगा। बत्रा ने यहां राजधानी दिल्ली में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक की उपस्थिति में इसकी घोषणा की।

नरिंदर ने कहा, भारत ने युवा ओलंपिक खेलों के अलावा, 2030 एशियाई खेलों और 2032 ओलंपिक खेलों के लिए भी अपनी मेजबानी पेश करने का फैसला लिया है। मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि हम 2032 ओलंपिक खेलों के लिए आईओसी के सामने मेजबानी पेश करेगा। इस संबंध में बाक ने कहा, भारत के पास इस संबंध में काफी क्षमता है। यह सिर्फ खेल में ही नहीं, बल्कि इसके एथलीट भी शानदार है।

इसके अलावा, भारत आर्थिक रूप से भी मजबूत दिख रहा है। आशा है कि एक दिन भारत ओलम्पिक खेलों की मेजबानी करेगा। बाक ने यह भी कहा कि ओलंपिक आंदोलन में आईओसी पूरी तरह भारत के साथ है और वह हर उस देश को सक्षम बनाने में मदद करेगा, जो बहु-खेल आयोजनों की मेजबानी की चाह रखते हैं। बाक के मुताबिक भारत के पास क्षमता और संसाधन दोनों हैं, ऐसे में वह आने वाले समय में वैश्विक खेल मेजबान के तौर पर सामने आएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement