India vs West Indies Live Score, 4th ODI: India big win against West Indies-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:22 pm
Location
Advertisement

भारत की ऐतिहासिक जीत, हार का बदला चुकाते हुए चमके रोहित, रायडू

khaskhabar.com : सोमवार, 29 अक्टूबर 2018 10:27 PM (IST)
भारत की ऐतिहासिक जीत, हार का बदला चुकाते हुए चमके रोहित, रायडू
मुंबई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज के चौथा मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। आज मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज से पिछली हार का बदला चुकाते हुए वेस्टइंडीज ने 153 रनों पर ढेर कर दिया।

पिछले दो मैचों में कमजोर सी नजर आने वाली भारतीय टीम ने चौथे मैच में दमदार वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को 224 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। यह वनडे क्रिकेट में भारत की रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है। भारत के लिए पहले रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायडू (100) ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम को 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 377 रनों का विशाल स्कोर दिया। इसके बाद कुलदीप यादव और खलील अहमद ने वेस्टइंडीज को 36.2 ओवरों में 153 रनों पर समेट दिया।

भारत की टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ वनडे में अभी तक की सबसे बड़ी जीत है। इसी के साथ भारत पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से आगे हो गया। सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था।

खलील ने विंडीज के मध्य क्रम को तोड़ा तो निचला क्रम कुलदीप के हत्थे चढ़ा। दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए। इन दोनों के अलावा भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली। आपको बता दें कि ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 12 साल बाद वनडे मैच खेला गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement